भारत में युवराज सिंह और हरभजन सिंह हैं मजबूर – शाहिद अफरीदी

कुछ दिन पहले शाहिद अफरीदी ने POK का दौरा किया था और वहां प्रधानमंत्री मोदी और कश्मीर पर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद युवराज सिंह और हरभजन ने कहा कि वो अब शाहिद अफरीदी से कोई संबंध नहीं रखेंगे

Shahid Afridi, भारत में युवराज सिंह और हरभजन सिंह हैं मजबूर – शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफ्रीदी को इन दिनों भारत के अलावा कुछ और समझ नहीं आ रहा है. वो चाहते तो हैं पाकिस्तान की राजनीति में आना, लेकिन वहां की आवाम की सुध लेने की बजाय वो भारत पर बयान देने में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं. अब उन्होंने पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह और भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को लेकर बयान दिया है. शाहिद अफरीदी का कहना है कि युवराज और हरभजन भारत में रहते हैं इसलिए वो मजबूर हैं.

अफरीदी के बड़बोले बोल

कुछ दिन पहले शाहिद अफरीदी ने POK का दौरा किया था और वहां प्रधानमंत्री मोदी और कश्मीर पर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद युवराज सिंह और हरभजन ने कहा कि वो अब शाहिद अफरीदी से कोई संबंध नहीं रखेंगे. इसके बाद एक बार फिर शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए नजर आए. साथ ही युवराज सिंह और हरभजन सिंह को मजबूर बता रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अफरीदी से पूछा गया कि युवराज और हरभजन ने आपके बयानों पर नाराजगी जताई है और साथ ही आपकी संस्था के लिए उन्होंने मदद की थी फिर आपने कैसे भारत के बारे में ऐसी बात कही. इसके जवाब में अफरीदी ने कहा कि मैं युवराज सिंह और हरभजन सिंह का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा कि उन्होंने मेरी संस्था को समर्थन दिया. दरअसल मसला क्या है कि वो दोनों भी मजबूर हैं. वो रहते ही उधर हैं. वो बेचारे मजबूर हैं. उन्हें भी पता है कि जुल्म हो रहा है. जुल्म कर रहे हैं वो लोग. ये बात युवी और हरभजन को पता है. बस वो मजबूर हैं.

कैसे शुरू हुआ था विवाद?

ये पूरा विवाद अफरीदी के उन बयानों के बाद शुरू हुआ जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर पर विवादित बयान दिया. इसके बाद तमाम भारतीय क्रिकेटर्स ने अफरीदी के बयानों पर गुस्सा जाहिर करते हुए करारे जवाब दिए थे. इसमें युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने कहा कि था कि उन्होंने अफरीदी की संस्था के लिए मदद की फिर भी अफरीदी ने इस तरह के शर्मनाक बयान दिए.

इसके बाद युवराज और हरभजन ने कहा कि अब वो अफरीदी से कोई संबंध नहीं रखेंगे. वहीं गौतम गंभीर ने भी अफरीदी को आड़े हाथों लिया था. गंभीर ने कहा था कि 16 साल का आदमी कह रहा है कि पाकिस्तान की 7 लाख की फौज के पीछे 20 करोड़ लोग हैं. फिर भी 70 साल से कश्मीर के लिए भीख मांग रहे हैं.

एक बार फिर अफरीदी ने वही गलती दोहराई है. इस बार उन्होंने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को उनकी सेना ने वापस भारत को सौंप दिया था, लेकिन भारत में अभिनंदन को हीरो बनाया गया. इसके अलावा कई और विवादित बयान अफरीदी ने दिए हैं. अफरीदी अपनी राजनीति चमकाने के लिए आए दिन भारत पर निशाना साधते रहते हैं. लेकिन अब उनको अपने बयानों की वजह से भारतीय क्रिकेटर्स से गुस्सा झेलना पड़ रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts