कोच बनकर यूवी ने किस खिलाड़ी को दी आईपीएल से पहले कोचिंग, साथ ही पढ़े खेल की हर बड़ी खबर

आईपीएल (IPL) में शुभमन गिल केकेआर, प्रभसिमरन सिंह किंग्स XI पंजाब, अनमोलप्रीत सिंह मुंबई इंडियंस और अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे.

  • स्पोर्ट्स डेस्क
  • Publish Date - 2:45 pm, Sun, 6 September 20

साल 2019 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह चुके युवराज सिंह (Yuvraj singh) के एक नए किरदार का खुलासा हुआ है. यूवी ने लॉकडाउन के दौरान आईपीएल (IPL) में हिस्सा लेने वाले चार भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी थी. पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने शुभमन गिलप्रभसिमरन सिंहअभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह को घर पर ट्रेनिंग दी. आईपीएल में शुभमन गिल केकेआरप्रभसिमरन सिंह किंग्स XI पंजाबअनमोलप्रीत सिंह मुंबई इंडियंस और अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे.

आरसीबी को आईपीएल का चैंपियन बनाना चाहते हैं विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक खिताब के लिए तरह रही आरसीबी को लेकर कप्तान विराट ने एक बड़ा बयान दिया है. विराट ने कहा कि – 12 साल से जिस तरह इस टीम में मेरा ख्याल रखा गयामुझे जो प्यार और सम्मान मिला, मैं इसे छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकता. 12 साल से ये सफर बेहद शानदार रहा है. फैंस के लिए हमें खिताब जीतना है. तीन बार हम खिताबी जीत के करीब भी पहुंचे, लेकिन इसे हासिल नहीं कर पाए.

यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में रोहन बोपन्ना और डेनिस शापोवालोव की जोड़ी

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. शनिवार को पहला सेट हारने के बाद इस जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीतकर साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम में अपने सफर को आगे बढ़ाया. बोपन्ना और शापोवालोव ने दूसरे दौर के मुकाबले में छठी सीड जोड़ी जर्मनी के केविन क्राविट्ज और अंद्रियस माइस को 4-66-4,6-3 से हराया.

यूएस ओपन में जारी हैं सेरेना का विजय अभियान

यूएस ओपन को अपने नाम करने के लिए दुनिया की पूर्व नंबर एक अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने चौथे दौर में जगह बनाई है. सेरेना ने पूर्व चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को हराकर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के खिताब की ओर अपने कदम बढ़ाए हैं. सेरेना पहला सेट में स्टीफंस से पिछड़ गई थीं, लेकिन उन्होंने शानदार कमबैक किया और स्टीफंस को 2-66-26-2 से हराया.

बार्सिलोना क्लब को कोर्ट तक नहीं घसीटना चाहता- लियोनल मेसी

स्पेन के क्लाब बार्सिलोना से स्टार फुटबॉलर मेसी (Lionel Messi) के अलग होने को लेकर चल रहे विवाद ने पिछले दिनों खूब सुर्खियां बटौरी थीं, लेकिन अब तस्वीर साफ हो गई है. मेसी बार्सिलोना के साथ ही रहेंगे. मेसी ने क्लब का साथ ना छोड़ने के पीछे क्लब को कोर्ट तक ना लेकर जानी की बात कही है. मेसी ने कहा कि – मैंने क्लब को बताया था. खासतौर से अध्यक्ष को बताया था कि मैं जाना चाहता हूं. वो पिछले सीजन की शुरुआत से ही ये जानते थे. मैंने उन्हें पिछले 12 महीनों में कई बार क्लब छोड़ने की बात कहीलेकिन मैं अभी नहीं जाउंगा. क्योंकि मैं क्लब को कोर्ट तक घसीटना नहीं चाहता.

4500 फुटबॉल फैंस ने स्टेडियम में यूनियन बर्लिन की जीत का मनाया जश्न

कोरोना काल में पिछले करीब 6 महीने से खेल का हर स्टेडियम फैंस के लिए बंद था, लेकिन यूनियन बर्लिन की टीम ने नुरेमबर्ग के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान 4500 दर्शकों की मेजबानी की. यूनियन बर्लिन ने इस मुकाबले में नुरेमबर्ग को 2-1 से हराया. ये मैच यूनियन के स्टेडियम की 100वीं वर्षगांठ का भी गवाह बना.

एसी मिलान ने डियाज के साथ किया करार

इटली फुटबॉल लीग सेरी-ए के क्लब एसी मिलान ने रियल मैड्रिड के मिडफील्डर ब्राहिम डियाज के साथ करार किया है. इस करार के अनुसार डियाज 30 जून 2021 तक इटालियन क्लब के साथ रहेंगे. एसी मिलान ने कहा कि – एसी मिलान को स्पेन के फुटबॉलर ब्राहिम डियाज के साथ रियल मैड्रिड से लोन पर करार करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. वो 30 जून 2021 तक मिलान के साथ रहेंगे.