Bihar Election 2020: अपनी कलाकारी और विवादों के चलते तेजस्वी से अधिक चर्चा में रहते हैं तेजप्रताप

Bihar Election 2020ः तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) आए दिनों अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं. 2015 में महुआ विधानसभा सीट से चुनकर आए तेज प्रताप नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.

Tej Pratap Yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) आए दिनों अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं. 2015 में महुआ विधानसभा सीट से चुनकर आए तेज प्रताप नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं. 2015 का विधानसभा जदयू और राजद ने साथ मिलकर लड़ा था. तब लालू यादव के छोट बटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिहार के उप-मुख्यमंत्री बने थे और तेज प्रताप को स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली थी. हालांकि महागठबंधन की सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाई और 20 महीने में ही राजद और जदयू की राहें जुदा हो गईं. तेज प्रताप अपनी अनोखी कलाकारी से सुर्खियों में छाए रहते हैं. कभी वो कृष्ण, तो कभी भगवान शंकर के पहनावे में नजर आते हैं. बांसुरी बजाने का उन्हें शौक है.

तेजप्रताप की पत्नी के साथ विवाद

तेजप्रताप ने 2015 के विधानसभा चुनाव में वैशाली जिले के महुआ सीट से पर्चा भरा था. हलफनामे के मुताबिक उन्होंने बस बारहवीं तक की पढ़ाई की है. तेज प्रताप की शादी पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से हुई थी. तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों में विवाद पैदा हो गया था और मामला कोर्ट तक पहुंच गया था.

तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी लगाई थी और दोनों परिवारों का आपसी विवाद सड़क पर आ गया. इसके बाद से ऐश्वर्या राय अपने पिता के घर में रह रही हैं और कोर्ट में तलाक की सुनवाई चल रही है. तेजप्रताप की शादी राजद के विधायक रहे चंद्रिका राय (Chandrika Rai) की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ हुआ है. दोनों परिवारों के बीच अब रिश्ते बिगड़ चुके हैं और चंद्रिका राय ने राजद छोड़ जदयू ज्वाइन कर लिया.

सीट बदलना चाहते हैं तेजप्रताप

तेजप्रताप इस चुनाव में अपनी सीट बदलना चाहते हैं और वो महुआ की सीट को छोड़ समस्‍तीपुर की हसनपुर (Hasanpur) से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय महुआ से उनके खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि, ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने संकेत दिया है कि अगर उनकी बेटी चाहेंगी तो तेज प्रताप को हसनपुर में भी चुनौती देगी.

Related Posts