Bihar Election 2020: ’10 लाख रोजगार’ पर भिड़े तेजस्वी-नीतीश, गिरिराज बोले- पहले जनसंख्या नियंत्रण

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर अब बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह वादा किसी धोखे से कम नहीं है और बिना जनसंख्या नियंत्रण के असंभव है.

giriraj singh
बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के प्रचार में लगीं पार्टियों ने एक दूसरे को घेरना शुरू कर दिया है. विपक्षी पार्टी तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर अब बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का यह वादा किसी धोखे से कम नहीं है और बिना जनसंख्या नियंत्रण के असंभव है. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी के वादे को असंभव कहा था.

बता दें कि बिहार चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बेरोजगारी को मुद्दा बनाया है. पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो पहली मंत्रिमंडल साल 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएंगी.

पढ़ें – ‘वर्चुअल मोड’ से बाहर आने की तैयारी में राजनीतिक दल, अब घर-घर जाकर करेंगे प्रचार

तेजस्वी का वादा धोखे जैसा: गिरिराज सिंह

तेजस्वी के बयान पर निशाना साधते हुए बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, ‘साल 2000 में बिहार-झारखंड विभाजन के बाद बिहार की जनसंख्या 8करोड़ से ज्यादा थी. अब 12 करोड़ से ज्यादा है. फिलहाल औसत वृद्धि 20लाख/प्रति साल है. RJD द्वारा दस लाख रोजगार हर साल का सपना दिखाना बेमानी है, धोखा है. बिना जनसंख्या नियंत्रण के ये संभव नहीं और RJD अपने मजबूरियों के कारण चुनाव में इसपर बात नहीं कर सकती.’

नीतीश कुमार को दिया था तेजस्वी यादव ने जवाब

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव के हर साल 10 लाख नौकरी के वादे पर नीतीश कुमार ने टिप्पणी की थी. बुधवार को नीतीश ने कहा था कि ये असंभव है और विश्व में किसी भी देश में नहीं हो सकता. इसके जवाब में तेजस्वी ने कहा था कि हम ठेठ बिहारी हैं, जो कहते हैं, वह करते हैं. आप देख लीजिए पिछले विधानसभा में हम लोगों ने ये कहा था कि RJD को जितनी भी सीटें आए लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. और आप देखिए RJD को अधिक सीटें आने के बावजूद हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के अपने वादे को पूरा किया.

पढ़ें – पटलन फिल्म में फौजी बनने वाला ये हीरो बिहार की इस सीट से लड़ रहा है चुनाव

Related Posts