Bihar elections 2020: रक्सौल में चुनावी ड्यूटी पर आए CISF के 5 जवान कोरोना संक्रमित

सोमवार को ओडिशा से सीआईएसएफ (CISF) के 90 जवानों की टीम रक्सौल के सरस्वती विद्या मंदिर में पहुंची. जवानों की चुनावी ड्यूटी लगाने से पहले पीएचसी रक्सौल में कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराया गया, जहां पांच जवान संक्रमित पाए गए हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) 2020 को कराना चुनौती साबित हो रहा है. रक्सौल विधानसभा में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए आई केंद्रीय सुरक्षा बल की टीम के पांच जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रक्सौल पहुंची केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम की जब कोरोना जांच की गई, तब पांच जवानों को संक्रमित पाया गया. इन जवानों को कोविड आसोलेशन सेंटर डाइट भवन मोतिहारी भेज दिया गया है.

बिहार की रक्सौल विधानसभा पर तीसरे चरण में मतदान होना है. मतदान को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम यहां पहुंचना शुरू हो गई है. सोमवार को ओडिशा से सीआईएसएफ के 90 जवानों की टीम रक्सौल के सरस्वती विद्या मंदिर में पहुंची. जवानों की चुनावी ड्यूटी लगाने से पहले पीएचसी रक्सौल में कोरोना टेस्ट कराया गया. जहां पांच जवान संक्रमित पाए गए हैं.

Bihar elections 2020: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, प्रत्याशियों पर होगा फैसला

आज से रक्सौल में नामांकन प्रकिया शुरू

बता दें कि आज रक्सौल में नामांकन प्रकिया शुरू हो चुकी है. इस दौरान केंद्रीय सुरक्षा बल की टीम ने पुलिस के साथ फ्लैग मार्च किया. इस मामले में रक्सौल डीएसपी सागर कुमार का कहना है कि कोरोना संक्रिमत जवानों को छोड़कर अन्य जवान चुनावी ड्यूटी में मुस्तैदी के साथ लगे हुए हैं. फ्लैग मार्च के साथ जगह-जगह सर्च अभियान भी चलाए जा रहे हैं.

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 1,98,223

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,98,223 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 1,223 नए मामले सामने आए. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 6 संक्रमित की मौत हुई है, जबकि रिकवरी रेट 94.15 प्रतिशत पहुंच गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,223 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे अधिक पटना जिले के 272 मरीज शामिल हैं.

बिहार में 94.15 कोरोना रिकवरी रेट

पिछले 24 घंटों के दौरान 1,030 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 1,86,623 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार राज्य में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने की दर (रिकवरी रेट) 94.15 प्रतिशत पहुंच गया है. बिहार में कोविड-19 के फिलहाल 10,638 सक्रिय मरीज हैं.

बक्सर विधानसभा सीट: यहां देखें प्रत्याशी, वोटर्स, जातिगत आंकड़े और इस सीट का पूरा डेटा

Related Posts