Bihar Election 2020: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की नई लिस्ट, ये दो नए नाम किए शामिल

इस नई लिस्ट में बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) और राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) का नाम शामिल किया गया है, जिन्हें पुरानी लिस्ट में जगह नहीं दी गई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने स्टार प्रचारकों की नई लिस्ट जारी की है. इस नई लिस्ट में शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी का नाम शामिल किया गया है, जिन्हें पुरानी लिस्ट में जगह नहीं दी गई थी.

मालूम हो कि बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा. पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण की वोटिंग 03 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 07 नवंबर को होगी. काउंटिंग 10 नवंबर को होगी. बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है. यह कोरोना काल के दौरान दुनिया में सबसे बड़ा चुनाव कार्यक्रम होगा.

इसमें पहले चरण में 71 विधानसभा सीटों पर, दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर और तीसरे चरण में और तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा.

इसके अलावा कोरोनाकाल में होने वाले चुनाव के दौरान इस पार वोटिंग का टाइम एक घंटे बढ़ाया गया है. इस बार वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी.

इतना ही नहीं चुनाव में प्रचार के दौरान दो गाड़ियों से ज्यादा इस्तेमाल नहीं हो सकेगा. इसके साथ ही अगर रोड शो करना है, तो पांच से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल पार्टियां नहीं कर सकतीं. प्रचार के दौरान किसी से हाथ मिलाने की इजाजत भी नहीं होगी.

Related Posts