Bihar Election 2020: आज शाम जेडीयू में शामिल होंगे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, अशोक चौधरी बने कार्यकारी अध्यक्ष

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) से पहले जेडीयू ने अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary JDU) को अपना कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया है. वहीं दूसरी तरफ बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे आज जेडीयू में शामिल हो सकते हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 2:40 pm, Sun, 27 September 20
Gupteshwar Pandey
बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) की तैयारियों के बीच जनता दल यूनाइडेट (जेडीयू) से जुड़ी दो बड़ी खबरें सामने आई हैं. जेडीयू ने अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary JDU) को अपना कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया है. वहीं दूसरी तरफ बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) आज जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. पांडे ने हाल ही में रिटायरमेंट लिया है. उन्होंने शनिवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार से मीटिंग भी की थी.

जानकारी के मुताबिक, गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) आज शामल 4 बजकर 45 मिनट के आसपास जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. वह शनिवार को जेडीयू कार्यालय में नीतीश कुमार से मिले थे. इसी कार्यक्रम में अशोक चौधरी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की भी घोषणा होगी.

पढ़ें – Bihar Election 2020: महागठबंधन से RLSP अलग! अब बीजेपी संग सीट बंटवारे पर चर्चा

अशोक चौधरी को विधानसभा चुनाव की कमान

अशोक चौधरी को वशिष्ठ नारायण सिंह की तबीयत खराब रहने के चलते यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि अशोक चौधरी कांग्रेस में भी लंबे वक्त तक प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल चुके हैं. फिलहाल बिहार विधानसभा चुनाव में अशोक चौधरी के हाथ जेडीयू की कमान होगी.

पढ़ें – सीएम नीतीश से मिले पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे, राजनीति में एंट्री पर कही ये बात

तीन चरणों में होगा बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव कुल तीन चरणों में होंगे. पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे. दूसरे चरण में कुल 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे. तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे. उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए एक अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी. पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. पहले चरण के मतदान में करीब 31,000 बूथ पर वोट डाले जाएंगे, दूसरे चरण में 42,000 बूथ पर और तीसरे चरण में साढ़े 33 हजार बूथ पर वोट डाले जाएंगे.