Bihar election 2020: RJD ने दिया 58 सीटों का ऑफर, कांग्रेस अब भी 80 पर अड़ी

कांग्रेस आलाकमान ने तेजस्वी यादव को भी दिल्ली मसला सुलझाने के लिए बुलाया था, लेकिन तेजस्वी यादव दिल्ली नहीं गए. लिहाजा पार्टी के तमाम बड़े नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है.

  • Rupesh Kumar
  • Publish Date - 11:41 pm, Wed, 30 September 20
बिहार चुनाव: RJD और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह
बिहार चुनाव: RJD और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस में अभी तक बात नहीं बन सकी है. RJD ने जहां कांग्रेस को 58 सीटों का अंतिम ऑफर दिया है ,वहीं कांग्रेस 80 सीटों पर अड़ी थी, लेकिन कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो पार्टी 70 सीट से कम पर समझौता करने को तैयार नहीं है.

हालांकि कांग्रेस आलाकमान ने तेजस्वी यादव को भी दिल्ली मसला सुलझाने के लिए बुलाया था, लेकिन तेजस्वी यादव दिल्ली नहीं गए. लिहाजा पार्टी के तमाम बड़े नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह और कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह दिल्ली में है.

Bihar election 2020: जेपी नड्डा, अमित शाह की अहम बैठक, फडणवीस बने चुनाव प्रभारी

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक दिल्ली में आज हुई है. हालांकि स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे अपने बिहार दौरे के बाद ये स्पष्ट कर चुके हैं कि सीटों को लेकर अगर सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी.

सियासी गलियारे के सूत्र ये भी बता रहे हैं कि इस बीच कांग्रेस बिहार में LJP, RLSP और पप्पू यादव वाले गठबंधन को मिलाकर एक नया मोर्चा खड़ा करने की कोशिश में भी जुड़ सकती है, जिसका नेतृत्व खुद कांग्रेस करेगी.

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है. बिहार में 28 अक्टूबर से तीन चरणों में वोटिंग होगी और चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को सामने आएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक दल कमर कस चुके हैं और चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं.

15 दिन…दरिंदगी…लापरवाही और हर रोज़ बेदम होती पीड़िता, हाथरस गैंगरेप केस की पूरी कहानी