चैलेंज को चैलेंज करता है बिहार, नियमों के साथ होगा चुनाव प्रचार: BJP सांसद

बिहार (Bihar) में BJP सांसद ने कहा कि कोरोनाकाल (Corona) में चुनाव कराने का फैसला चुनाव आयोग का है. हम इसका स्वागत करते हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:51 pm, Fri, 25 September 20
Photo Credit : Twitter

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election 2020) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी थीं. तारीखों के ऐलान के बाद सभी दल अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं. कोरोना काल में चुनाव कराने में चुनाव आयोग (Election Commission) को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

भारतीय जनता पार्टी के औरंगाबाद सीट से सांसद सुशील कुमार सिंह ने बिहार चुनावों को लेकर कहा कि यह ज़रूरी नहीं कि हर काम अपने अनुकूल हो. Covid-19 में चुनाव कराना चुनाव आयोग का फैसला है. हम इसका स्वागत करते हैं.

यह भी पढ़ें : Bihar election 2020: ये हैं बिहार चुनाव से जुड़ी 10 बड़ी बातें

उन्होंने कहा कि बिहार चैलेंज को चैलेंज करने वाला राज्य है और बिहारियों का स्वभाव अक्खड़ है. सभी नियमों को मानते हुए चुनाव प्रचार किया जाएगा. बीजेपी को NDA में अलग-अलग दलों के साथ अलग-अलग राज्यों में गठबंधन चलाने का लंबा अनुभव है. हमारा LJP और JDU के साथ गठबंधन चलाने का लंबा अनुभव है.

बिहार की जनता नासमझ नहीं

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुशील कुमार सिंह ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत एक युवा कलाकार थे. UPA की घटक दल कांग्रेस, शिवसेना, NCP से हमने पत्र लिखकर जांच की मांग की थी लेकिन किसी ने आवाज़ नहीं सुनी.

उन्होंने कहा कि बिहार में चुनाव को लेकर बिहार कांग्रेस CBI जांच की बात कर रही थी. कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है लेकिन बिहार यूनिट कुछ कह रही है और महाराष्ट्र यूनिट कुछ और. बिहार की जनता इतनी नासमझ नहीं है.

तीन चरण में होगा चुनाव

बता दें कि बिहार में चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव तीन चरण में होगा. पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर को और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. मतगणना 10 नवंबर को होगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनीव अरोड़ा ने शुक्रवार को तारीखों का ऐलान किया. बिहार का चुनाव तीन चरणों में चुनाव होगा. पहले चरण में 71 विधानसभा सीटों पर, दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर और तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा.