‘बिहार में कोई बड़ा या छोटा नहीं, सब बराबर’, चिराग के ‘बड़े भाई’ वाले बयान पर बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

डॉ संजय जायसवाल (Dr Sanjay Jaiswal) ने कहा कि बिहार (Bihar) में हमारा जदयू (JDU) और लोजपा (LJP) के साथ गठबंधन है. उन्होंने कहा, “हम सब बराबर हैं. कोई बड़ा या छोटा नहीं है. हम समान भाव से काम कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य बिहार की सेवा करना है.”

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:55 pm, Sat, 19 September 20

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर आए दिन सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. राज्य में एनडीए गठबंधन (NDA Alliance) को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बीच भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (Dr Sanjay Jaiswal) ने कहा है कि बिहार में हमारा जदयू और लोजपा के साथ गठबंधन है. उन्होंने कहा, “हम सब बराबर हैं. कोई बड़ा या छोटा नहीं है. हम समान भाव से काम कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य बिहार की सेवा करना है.”

गौरतलब है कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने हाल ही में भाजपा से बिहार में बड़े भाई की भूमिका निभाने की अपील की थी. चिराग ने भाजपा को अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का भी सुझाव दिया था. चिराग ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान बिहार को लेकर कई तरह की चर्चा की थी.

चिराग के बयान पर पूछा सवाल तो बोले…

जायसवाल गुरुवार को प्रदेश दफ्तर में पार्टी के एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. चिराग के बयान को लेकर पूछे सवाल पर किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार करते हुए कहा कि सभी राजनीतिक दल अपनी बात कहने को स्वतंत्र हैं. उसका संदर्भ उसी से पूछा जाना जाना चाहिए.

चिराग की बीजेपी से मांग

रिपोर्ट के मुताबिक, नड्डा के साथ हुई पासवान की मीटिंग को लेकर एक वरिष्ठ नेता ने बताया, “उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष को राज्य के जमीनी हालात के बारे में बताया. उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ बनी एंटी-इंकम्बेंसी की जानकारी दी और कहा कि मौजूदा हालात में जदयू को सीटों के साथ समझौता करना पड़ेगा.”

सीट बंटवारे पर गतिरोध जारी

बता दें कि जदयू और बीजेपी ने 2019 का लोकसभा चुनाव 17-17 सीटों पर लड़ा था जबकि शेष छह सीटें लोजपा के लिए छोड़ी थी. वहीं, जदयू का कहना है कि उसे विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से अधिक सीटें मिलनी चाहिए क्योंकि भगवा पार्टी की तुलना में उसके अधिक विधायक हैं.