बिहार: जिउतिया के मौके पर नहाने गए 5 बच्चों की डूबने से मौत, घर में पसरा मातम

पुलिस (Police) के एक अधिकारी ने बताया कि गहरे पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों को ग्रामीणों की मदद से बचा लिया गया. मृतक बच्चों की पहचान नेहा कुमारी और उसके भाई सुनील कुमार के रूप में हुई है.

बिहार (Bihar) के बांका जिला (Banka District) के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बुधवार को नदी (River) और तालाब (Pond) में डूबने से पांच बच्चों की मौत (Death) हो गई. जिले के बौंसी थाना क्षेत्र के असनाहा गांव में बुधवार को जिउतिया पर्व के दौरान कई महिलाएं पास के हरना बांध स्थित सरोवर में स्नान करने गई थीं. इसी दौरान अपनी मां के साथ बच्चे भी पानी में उतर गए और गहरे पानी में डूब गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गहरे पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों को ग्रामीणों की मदद से बचा लिया गया. मृतक बच्चों की पहचान नेहा कुमारी और उसके भाई सुनील कुमार के रूप में हुई है.ॉ

गहरे पानी में डूबने से मौतें

इधर, अमरपुर थाना क्षेत्र के सिहड़ी मोड़ के बलुआ तालाब में डूबने से दिलखुश कुमार (8) की मौत हो गई. इधर, डुमरिया गांव में भी गहरे पानी में डूबने से बुधन कुमार (12) की मौत हो गई.

वहीं शम्भूगंज थाना क्षेत्र के बरौठा गांव में जिउतिया पर्व के दौरान महिलाएं स्नान कर रही थीं, इसी बीच गहरे पानी में डूबने से गौरव कुमार (8 ) की मौत हो गई.

शवों को पानी ले निकाला गया बाहर

सभी शवों को पानी से बाहर निकाल लिया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला के एक अधिकारी ने बताया कि सरकारी प्रावधान के तहत कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जिउतिया का पर्व है. पर्व के एक दिन पहले व्रती महिलाओं की सरोवरों में स्नान करने की परंपरा है.

Related Posts