बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद ने लगाई जमानत की अर्जी, आधी सजा काटने का दिया हवाला

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के वकील के अनुसार, उन्होंने इस आधार पर जमानत के लिए आवेदन किया है कि उन्होंने सजा की आधी अवधि जेल में बिता ली है. चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद वे 23 दिसंबर 2017 से हिरासत में हैं.

Lalu Yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चाईबासा कोषागार धोखाधड़ी मामले में जमानत के लिए अर्जी लगायी है. लालू प्रसाद ने झारखंड हाईकोर्ट में जमानत के लिए आवेदन किया है. इससे पहले उन्हें चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत दी गई थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

आधी सजा काटने के आधार पर मांगी जमानत

लालू प्रसाद ने शनिवार को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) के पेइंग वार्ड में नेताओं से मुलाकात की, जहां उनका इलाज चल रहा है. लालू के वकील के अनुसार, उन्होंने इस आधार पर जमानत के लिए आवेदन किया है कि उन्होंने सजा की आधी अवधि जेल में बिता ली है. चारा घोटाले से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू 23 दिसंबर  2017 से हिरासत में हैं. उन्हें मई 2018 में इलाज के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी, जिसे बाद में झारखंड हाईकोर्ट ने उसे रद्द कर दिया था. अगस्त 2018 से उनका RIMS में इलाज चल रहा है.

लोकसभा चुनाव में RJD का नहीं खुला खाता

RJD के एक नेता ने कहा, ” राष्ट्रीय जनता दल के अस्तित्व के लिए बिहार विधानसभा चुनाव महत्वपूर्ण है. चुनाव के लिए लालू अपने दोनों बेटों तेजप्रताप और तेजस्वी यादव पर भरोसा नहीं कर सकते. बिहार में लोकसभा चुनाव में RJD एक भी सीट नहीं जीत सकी थी, जो पार्टी के लिए अपमानजनक था.” 2015 में बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए हाथ मिलाया था और 240 में से 150 से अधिक सीटें जीती थीं. हालांकि  नीतीश कुमार ने डेढ़ साल के बाद 2017 में राष्ट्रीय जनता दल से किनारा कर लिया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts