बिहार: RJD के चुनावी पोस्टर से लालू प्रसाद यादव ‘गायब’, पोस्टर में लिखा- नई सोच, नया बिहार

RJD की स्थापना के बाद से अब तक पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) हैं. इधर, इस संबंध में कई नेताओं से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन इस मामले को लेकर कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

Lalu Yadav

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक दल अब बैनर, पोस्टर के जरिए लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में जुटे हैं. इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश कार्यालय से सटा लगा एक चुनावी पोस्टर यहां आने वाले लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस बड़े पोस्टर से पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तस्वीर ही गायब है. इस आयताकार बड़े पोस्टर में लालू प्रसाद के छोटे पुत्र और विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) की तस्वीर है और लिखा हुआ है, “नई सोच, नया बिहार. अबकी बार, युवा सरकार.”

कोई भी नेता कुछ भी बोलने को नहीं है तैयार

पीले रंग की पृष्ठभूमि वाले इस पोस्टर में बिहार का नक्शा बनाया गया है, जिस पर तेजस्वी यादव की तस्वीर है. इस पोस्टर में RJD के किसी और नेता की तस्वीर नहीं है. इधर, राज्य के अन्य क्षेत्रों से आने वाले नेता और कार्यकर्ताओं के बीच भी इस पोस्टर को लेकर दिलचस्पी दिख रही है. बता दें कि RJD की स्थापना के बाद से अब तक पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद हैं. इधर, इस संबंध में कई नेताओं से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन इस मामले को लेकर कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

‘लालू के नाम से ही मिलेगी पार्टी को सफलता’

बाहर से आए RJD नेताओं ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर इतना जरूर कहा कि आज भी लालू का करिश्माई व्यक्तित्व कायम है, इसे पार्टी के नेताओं को नहीं भूलना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज भी पार्टी को सफलता लालू के नाम से ही मिलेगी. मालूम हो कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले (Fodder Scam Case) में रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल स्वास्थ्य कारणों की वजह से वे रांची के रिम्स (RIMS) में भर्ती हैं. (IANS)

Related Posts