क्या नीतीश की खिलाफ़त के मूड में हैं चिराग? एलजेपी की बैठक में आज हो सकता है साफ

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के आवास पर ये बैठक होनी है. पिछली बैठक में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था. पार्टी एनडीए से अलग न होकर जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला कर सकती है.

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने आज पार्टी के सभी सांसदों की बैठक बुलाई है, जिसमें बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होनी है. सूत्रों के मुताबिक ख़बर है कि बिहार की 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की रणनीति पर एलजेपी इस बैठक में फैसला कर सकती है.

रामविलास पासवान के आवास पर ये बैठक होनी है. पिछली बैठक में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था. पार्टी एनडीए से अलग न होकर जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला कर सकती है.

हालांकि पासवान ने कहा है कि उनकी पार्टी चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का समर्थन करेगी. भाजपा पहले ही ये साफ कर चुकी है कि बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पहली पसंद होंगे. हालांकि चिराग की नाराज़गी के सवाल पर भारतीय जनता पार्टी के बिहार के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चिराग पासवान NDA में थे और हैं. एनडीए पूरी तरह से एकजुट है.

नीतीश पर हमला करने का मौका नहीं गंवा रहे चिराग

चिराग पासवान नीतीश कुमार पर हमला करने का कोई मौका नहीं गंवा रहे हैं. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ख़फा हैं.

उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि बिहार की जनता राज्य सरकार के कामकाज और नौकरशाही से खुश नहीं हैं. पत्र के ज़रिए चिराग ने ये भी कहा कि इससे बिहार विधानसभा चुनावों पर असर पड़ सकता है. इसके साथ ही उन्होंने मनोज बाजपेयी के एक रैप सॉन्ग में भी नीतीश कुमार को टैग किया. ये रैप बिहार से प्रतिभाओं के पलायन को लेकर बनाया गया है.

बता दें कि पिछले दिनों चिराग कई मौकों पर कोरोना और बाढ़ से निपटने के सीएम नीतीश कुमार के तरीकों पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. इतना ही नहीं चिराग खुद को सीएम कैंडिडेट के रूप में देखने की इच्छा भी जाहिर की थी.

Related Posts