कुछ लोगों के लिए केवल बेटा-बेटी परिवार, हमारे लिए पूरा बिहार : नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि बिहार आगे बढ़ रहा है, बिहार (Bihar) विकास कर रहा है और बिहार विकसित राज्य (Developed State) बनेगा, ये हमारा संकल्प है. उन्होंने कहा कि न्याय के साथ विकास करने का हम प्रयास कर रहे हैं.

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को बिना किसी का नाम लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर इशारों ही इशारों में परिवारवाद को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के लिए केवल बेटा-बेटी ही परिवार है, लेकिन हमारे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल रूप से पथ निर्माण विभाग (Road Construction Department), स्वास्थ्य विभाग और जल संसाधन विभाग समेत कई अन्य विभागों की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों ने हमें मौका दिया है सेवा करने का. हम सेवा करते हैं और सेवा ही हमारा धर्म है.

‘बिहार एक विकसित राज्य बनेगा’

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार आगे बढ़ रहा है, बिहार विकास कर रहा है और बिहार विकसित राज्य (Developed State) बनेगा, ये हमारा संकल्प है. उन्होंने कहा कि न्याय के साथ विकास (Develop with Justice) करने का हम प्रयास कर रहे हैं. जो हाशिए पर थे, उनको आगे लाने का काम किया है. बिहार के हर क्षेत्र में काम हो रहा है.

‘RJD ने अपने शासन काल में कुछ नहीं किया’

मुख्यमंत्री नीतीश ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उन्होंने इशारों ही इशारों में राजद (RJD) शासनकाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्हें 1990 से 2005 तक मौका मिला लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. अब वे सोशल मीडिया (Social Media) पर तरह-तरह के भ्रम फैला रहे हैं. नीतीश ने कहा कि ‘जो पार्टी के अंदर हैं, उनको भी इज्जत नहीं मिल रही है. कुछ लोगों के लिए बेटा-बेटी ही परिवार है लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है.’ (IANS)

Related Posts