Bihar election 2020: बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम, लालू-नीतीश को बहस की चुनौती

प्लुरल्स पार्टी (Plurals Party) की प्रेसिडेंट और पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) पटना के बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी. फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने यह जानकारी दी.

पुष्पम प्रिया चौधरी।

प्लुरल्स पार्टी (Plurals Party) की प्रेसिडेंट और पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) पटना के बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी. गुरुवार को उन्होंने घोषणा कि थी कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला होगा.

मगध क्षेत्र के बांकीपुर, पटना से आज उन्होंने चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि “प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर मैं पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार की जीवनदायिनी गंगा के दक्षिण-तट अवस्थित मगध में सम्राट चंद्रगुप्त और ‘देवों के प्रिय’ अशोक की प्राचीन राजधानी पुष्पपुर-पाटलिपुत्र-पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (182) से प्लुरल्स की उम्मीदवार होऊँगी.

यह भी पढ़ें- साउथ फिल्मों की तरह राजनीति में एंट्री करने वाली CM कैंडिडेट पुष्पम प्रिया का पूरा बायोडेटा

अपनी शिक्षा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ”मैंने इंस्टिट्यूट ऑफ डेवेलपमेंट स्टडीज़, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स, से डेवेलपमेंट स्टडीज़ में और लंदन स्कूल ऑफ ईकोनोमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है और चाणक्य के कहे अनुसार एक शासक बनने के लिए आवश्यक विषयों- पॉलिटिक्स, दर्शन और अर्थशास्त्र की मैंने गहन पढ़ाई की है और विकसित समाज के लिए पॉलिसी बनाने का कार्य किया है. बिहार के इस चुनाव में अपने 241 साथियों के साथ सफल होकर न सिर्फ़ पाटलिपुत्र और मगध के प्राचीन गौरव की वापसी बल्कि पूरे बिहार को 2025 तक भारत में नम्बर एक और 2030 तक विश्व के श्रेष्ठ जगहों में से एक बनाने को कृतसंकल्पित हूँ क्योंकि यह मेरे बिहार की वापसी का दशक है.”

लालू-नीतीश को दी चुनौती

एक अन्य फेसबुक पोस्ट लिखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बहस की चुनौती दी है.

उन्होंने लिखा ”राजधानी पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (182) से चुनाव लड़ते हुए मैं प्लुरल्स पार्टी की ओर से बिहार की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हूँ. मैं सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीतीश कुमार जी और मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव जी से गुज़ारिश करती हूँ और ससम्मानपूर्वक चुनौती देती हूँ कि वे अपने-अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को पटना के इस ऐतिहासिक सीट और आपकी 45 वर्षों की राजनीति के केंद्र से चुनाव लड़ाएँ और अपने-अपने 15 वर्षों के शासन पर जनमत-संग्रह प्राप्त करें”.

यह भी पढ़ें- क्यों काले कपड़े पहनना पसंद करती हैं बिहार की नई CM कैंडिडेट पुष्पम प्रिया चौधरी?

उन्होंने कहा ”क्योंकि यह चुनाव उनके तीस साल के तथाकथित सामाजिक न्याय और सुशासन के दावों और बिहार के बीच है. माननीय मुख्यमंत्री जी, आपने अपने 15 वर्षों के शासन में एक भी चुनाव नहीं लड़ा. आप अपनी इस ऐतिहासिक राजधानी से चुनाव लड़ें क्योंकि बिहार आपका जवाब चाहता है और हम बिना जवाब के आपको जाने नहीं देंगे.”

Related Posts