Bihar Election 2020: राहुल गांधी करेंगे चुनाव प्रचार, तेजस्वी के साथ साझा कर सकते हैं मंच

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election Poll Date) की तारीखें नजदीक आ रही हैं. ऐसे में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राज्य में चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने जा रहे हैं.

File Photo

कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने जा रहे हैं. इस अभियान के तहत वो कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए छह चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. शनिवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख मदन मोहन झा ने इसकी जानकारी दी.

मदन मोहन झा ने बताया कि राहुल गांधी 23 अक्टूबर को बिहार में भागलपुर के कहलगांव और नवादा के हिसुआ में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. उन्होंने बताया कि अभी तक राहुल गांधी ने प्रत्येक चरण में दो-दो, कुल छह चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए अपनी सहमति दी है. भविष्य में और रैलियां भी आयोजित की जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें : Bihar Election 2020: BJP उम्मीदवार को चिराग का समर्थन, LJP कार्यकर्ताओं से कहा- इनकी मदद करें

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री की चुनावी रैलियों की घोषणा होने के बाद राहुल गांधी की रैली आयोजित की जा रही है. बिहार चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी. ऐसे में बीजेपी ने एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री की 12 चुनावी रैलियों की योजना बनाई है.

मदन मोहन झा ने बताया कि राहुल गांधी के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम और स्थल अभी तय होना बाकी है. माना जा रहा है कि आरजेडी नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव भी राहुल गांधी के साथ मंच पर मौजूद हो सकते हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बिहार में चुनावी सभाओं को संबोधित करने को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है.

बता दें कि कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीनों चरणों में अपने 70 उम्मीदवार उतारे हैं. 2005 के बाद यह पार्टी की ओर से लड़ी जा रहीं सीटों की अधिकतम संख्या है. 2005 अक्टूबर-नवंबर विधानसभा चुनाव में पार्टी को आरजेडी के साथ गठबंधन में 51 सीटें मिली थीं. वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू के साथ गठबंधन में 41 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतारे थे.

यह भी पढ़ें : Bihar election 2020: तेजस्वी यादव का तंज, ‘क्या ट्रंप देंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा’

Related Posts