Bihar election 2020: घोषणा पत्र के लिए कांग्रेस मांगेगी लोगों से सुझाव

बिहार कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि, "कांग्रेस (Congress) पार्टी लगातार समाज के अलग-अलग वर्गों से बात कर परामर्श ले रही है. अब उसका विस्तार करते हुए सोशल मीडिया (Social media) के जरिए लोगों के विचारों को घोषणा पत्र में स्थान दिया जायेगा."

बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly elections) के मद्देनजर कांग्रेस के घोषणा पत्र में बिहार की बात होगी. कांग्रेस पार्टी (Congress) अपने घोषणापत्र में बिहार के लोगों के सुझाव शामिल करेगी. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के घोषणा पत्र के संयोजक राजीव गौड़ा (Rajeev Gowda) ने कहा कि, “बिहार कांग्रेस लगातार घोषणा पत्र पर काम कर रही है, हमारा घोषणा पत्र लोगों का घोषणा पत्र होगा जिसे ‘बिहार की बात’ के नाम से जाना जाएगा.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र (Manifesto) में बिहार के लोगों के सुझाव शामिल करेगी. उन्होंने कहा, “हमने हमेशा लोगों की सुनी है और हम लोगों के मन की बात सुनते हैं. लोग ईमेल, व्हाट्सएप, वेबसाइट और सोशल मीडिया के जरिए अपने सुझाव भेज सकते हैं, इससे समाज के सभी तबके के लोगों के सुझाव आ पाएंगे.”

ये भी पढ़ें : Bihar election 2020: क्यों छोटे दलों को ज्यादा तवज्जो देने के मूड में नहीं हैं बड़ी पार्टियां

‘लोगों से करेंगे ऑनलाइन विचार-विमर्श’

उन्होंने कहा कि, “इसके बाद हमारे नेता लोगों के साथ घोषणा पत्र के बारे में ऑनलाइन विचार-विमर्श करेंगे, जहां लोग अपने सवाल और सुझावों को लाइव पोस्ट कर सकते हैं.” गौड़ा ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के पास अपने वादों को पूरा करने का इतिहास रहा है और हमारा घोषणा पत्र हमारे लिए बहुत ही पवित्र दस्तावेज है.”

समाज का आईना होगा हमारा घोषणा पत्र

बिहार कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष आनंद माधव (Anand Madhav) ने बताया कि, “अब वह समय चला गया, जब लोग मेनिफेस्टो को एयर कंडीशनर (AC) कमरे में बैठ कर बनाया करते थे. कांग्रेस पार्टी लगातार समाज के अलग-अलग वर्गों से बात कर परामर्श ले रही है. अब उसका विस्तार करते हुए सोशल मीडिया (Social media) के जरिए लोगों के विचारों को घोषणा पत्र में स्थान दिया जायेगा, यानी यह घोषणा पत्र समाज का दर्पण होगा.”

ये भी पढ़ें : Bihar Election 2020: गठबंधन को जीत मिलेगी तो उपेंद्र कुशवाहा बनेंगे सीएम- मायावती

Related Posts