Bihar election 2020: तेजस्वी यादव का तंज, ‘क्या ट्रंप देंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा’

Bihar election poll date: तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. इसे बावजूद नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाए हैं. नीतीश पर तेजस्वी यादव ने करारा हमला बोलते हुए अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जिक्र किया.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं. इस बीच राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन ने नवरात्र के पहले दिन अपना घोषणा पत्र जारी किया. महागठबंधन ने साझा घोषणापत्र को बदलाव के संकल्प पत्र का नाम दिया है. घोषणआ पत्र जारी करने के बाद RJD नेता तेजस्वी यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. इसे बावजूद नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाए हैं. नीतीश पर तेजस्वी यादव ने करारा हमला बोलते हुए अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जिक्र किया. उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नीतीश को ही दिलाना चाहिए, अब अमेरिका से आकर डोनाल्ड ट्रंप तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे देंगे.

Bihar election 2020: जिस कृषि कानून पर घिरे जेडीयू और BJP, उसी मुद्दे को तेजस्वी ने बनाया चुनावी हथियार

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने कहा, ‘बिहार में डबल इंजन वाली सरकार है. नीतीश पिछले 15 सालों से मुख्यमंत्री हैं. लेकिन बिहार को अब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने डोनाल्ड ट्रंप नहीं आएंगे.’

10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

इससे पहले अपना घोषणा पत्र जारी कर तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन शुभ है, नवरात्र की शुरुआत है, कलश की स्थापना की गई है. कलश स्थापना के दिन संकल्प लिया जाता है. हम ‘प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का’ जारी कर रहे हैं. तेजस्वी ने आगे कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो पहली कैबिनेट में ही दस लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी और फीस माफी की भी घोषणा होगी.

महागठबंधन ने घोषणा पत्र में यह भी वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए सरकार किराया देगी. साथ ही शिक्षकों के लिए समान वेतन का वादा भी पूरा किया जाएगा. महागठबंधन की यह प्रेस वार्ता पटना के एक होटल में आयोजित की गई थी. इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला समते वाम दलों के प्रमुख नेता शामिल हुए.

Bihar election 2020: महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी, 10 लाख नौकरी समेत लगाई वादों की झड़ी

Related Posts