Corona के डर से लालू यादव RIMS डायरेक्टर के बंगले में ट्रांसफर, BJP ने लगाया स्पेशल ट्रीटमेंट का आरोप

बीजेपी ने लालू प्रसाद यादव के RIMS डायरेक्टर के बंगले में ट्रांसफर को आगामी बिहार चुनाव के मद्देनजर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और झारखंड कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार का स्पेशल ट्रीटमेंट करार दिया है.

Lalu Yadav RJD
लालू यादव (File Photo)

राष्ट्रीय जनता दल (RJD)प्रमुख लालू प्रसाद यादव का झारखंड की राजधानी रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में इलाज चल रहा है. बुधवार को उन्हें कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा के नजरिए से एहतियातन तौर पर हॉस्पिटल के डायरेक्टर के बंगले पर ले जाया गया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक रांची SSP सुरेंद्र कुमार झा ने लालू यादव को डायरेक्टर के बंगले पर ले जाने की बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “RIMS और जेल प्रशासन ने उन्हें ट्रांसफर करने का फैसला लिया है और उन्हें आज ही ट्रांसफर किया गया है.”

कोरोना वार्ड के आने के बाद से उठ रही थी लालू के ट्रांसफर की मांग

दरअसल जब से कोरोना महामारी के लिए RIMS में कोविड-19 वार्ड शुरू हुआ है, तभी से उनको यहां से ट्रांसफर करने की अटकलें लगाई जा रही थीं. पिछले दिनों लालू प्रसाद यादव के एक केयरटेकर के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद इन अटकलों में तेजी आ गई थी. हालांकि, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का कोरोना टेस्ट नेगेटिव निकला था.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक RIMS के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा- “जिस फ्लोर पर लालू प्रसाद यादव भर्ती थे, उस फ्लोर पर सुरक्षा की दृष्टि से कई कमरे खाली रखे गए थे. जो कि अब कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में काम आ सकेंगे.”

सुरक्षा के लिए इस्तेमाल हो रहे कमरों का कोविड उपचार में होगा उपयोग

IMS में भर्ती होने से पहले जिस बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में लालू सजा काट रहे थे, वहां के सुप्रिटेंडेंट हामित अख्तर का कहना है, “RIMS प्रशासन ने हमसे अनुरोध किया था कि लालू प्रसाद यादव को बंगले में ट्रांसफर किया जाए. उन्होंने कहा कि कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में वो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा के नजरिए से लिए गए अन्य कमरों का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के लिए करना चाहते हैं.”

अख्तर ने आगे कहा, “हमने तय किया कि लालू प्रसाद यादव को डायरेक्टर के बंगले में ट्रांसफर किया जाएगा, जो कि RIMS कैंपस का ही हिस्सा है.” पूर्व डायरेक्टर डॉ. डीके सिंह के पिछले महीने RIMS से चले जाने के बाद RIMS डायरेक्टर का आधिकारिक आवास खाली हो गया है. वहीं मौजूदा डायरेक्टर डॉ. मंजू गारी अभी तक वहां शिफ्ट नहीं हुई हैं.

बीजेपी ने कहा- RJD मुख्यालय में बदल जाएगा डायरेक्टर का बंगला

चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू प्रसाद यादव जेल की सजा काट रहे हैं. लालू को दिसंबर 2018 में किडनी की समस्या के चलते RIMS में भर्ती कराया गया था. इस बीच, उन्होंने जुलाई में रेगुलर बेल की अर्जी भी दी थी. अब उन्हें सुरक्षा के नजरिए से RIMS डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट किया जा रहा है.

हालांकि राज्य बीजेपी ने लालू प्रसाद यादव के RIMS डायरेक्टर के बंगले में ट्रांसफर को आगामी बिहार चुनाव के मद्देनजर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और झारखंड कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार का स्पेशल ट्रीटमेंट करार दिया है. बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा, “अब, डायरेक्टर का बंगला एक RJD मुख्यालय में बदल जाएगा, जहां बिहार चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी.”

Related Posts