मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन, इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

राहत इंदौरी (Rahat Indori ) कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए थे, उन्हें सोमवार को इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

  • TV9.com
  • Publish Date - 5:29 pm, Tue, 11 August 20

देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori ) का निधन हो गया है. वो कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए थे, उन्होंने इस बात की जानकारी खुद फेसबुक पोस्ट और ट्विटर के ज़रिए दी थी. 70 साल की उम्र में उन्होंने इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में अंतिम सांस ली.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दो बार पड़ा दिल का दौरा

अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि उर्दू कवि राहत इंदौरी को भर्ती किए जाने के बाद दो बार दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका. COVID19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें 60% निमोनिया था. इसके साथ ही डॉक्टर ने पुष्टि की है कि राहत इंदौरी की मौत कोरोना से ही हुई है. डॉक्टर ने कहा कि कोरोना की वजह से क्लॉट तेजी से बनते है, जिसकी वजह से उन्हें दो बार अटैक आया.

सोशल मीडिया पर आखिरी पोस्ट

राहत इंदौरी ने अपनी आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, ‘कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ…दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ….’

उन्होंने इस पोस्ट में आगे लिखा ‘एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के दूसरे लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी…’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे