उज्जैन के एसपी और एएसपी को हटाया, जहरीली शराब से मौत मामले में सीएम शिवराज की कार्रवाई

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया (Mafia) के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए.

  • Makarand Kale
  • Publish Date - 1:31 pm, Sun, 18 October 20
चुनावी सभाएं रद्द होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन (Ujjain) में 3 दिन पहले जहरीली शराब (Poisonous liquor) से हुई 14 मौतों के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. सीएम शिवराज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ( CSP) उज्जैन को हटाने के निर्देश दिए हैं. वहीं जबलपुर में एक नाबालिग की हत्या (Minor Murder) के मामले में भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास में आहूत बैठक में पुलिस अधीक्षक को हटाने (Removal CSP) के निर्देश दिए. उन्होंने संबंधित इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक( CSP) के निलंबन के निर्देश जारी किए.  इससे पहले उज्जैन के खारा कुआं थाना के टीआई (TI) और अन्य कर्मचारियों को पहले ही लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- उज्जैन: जहीरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत, 4 पुलिसकर्मी निलंबित

‘अवैध मामलों में माफिया पर हो कड़ी कार्रवाई’

सीएम शिवराज ने अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए.

बतादें कि सीएम शिवराज ने उज्जैन में हुई घटना की जांच के लिए गए अपर मुख्य सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा से कार्रवाई का व्यौरा मांगा. जिसके बाद इस मामले में कई गिरफ्तारियों और पुलिस और आबकारी विभाग के दोषियों के खिलाफ गई कार्रवाई की जानकारी सीएम को दी गई.

‘नाबालिग की हत्या मामले में हो सख्त एक्शन’

सीएम ने पुलिस को निर्देश दिए कि इस तरह अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय और व्यापार हर स्थिति में रोका जाना चाहिए.  ऐसे मामलों में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए, जिससे सड़कों पर बैठने वाले भिखारी या गरीब तबके के लोग इस तरह की चीजों के सेवन के लिए प्रेरित ना हों.

ये भी पढ़ें- उज्जैन: जहरीली शराब से मौत मामले की जांच के लिए CM ने बनाई SIT, 10 आरोपी गिरफ्तार

वहीं जबलपुर में नाबालिग की हत्या के मामले में भी सीएम ने पुलिस को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ऐसे अपराधियों को खत्म करने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जाए, किसी भी दोषी को न बख्शा जाए. वहीं आईजी इंटेलिजेंस श्री आदर्श कटियार ने बताया कि हत्या आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है.