मध्य प्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर पर केस दर्ज, सीएम शिवराज को कहा था ‘भूखा-नंगा’

चुनाव आयोग (Election Commission) की फ्लाइंग स्कॉट टीम की शिकायत पर पुलिस ने दिनेश गुर्जर के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. सीएम के खिलाफ इसे व्यक्तिगत टिप्पणी मानते हुए आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है

मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता (Congress Politician) दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है. दरअसल कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) को भूखा नंगा कहा था.

चुनाव आयोग (Election Commission) की फ्लाइंग स्कॉट टीम की शिकायत पर पुलिस (Police) ने दिनेश गुर्जर के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. फ्लाइंग स्कॉट टीम ने सीएम के खिलाफ इसे व्यक्तिगत टिप्पणी मानते हुए आचार संहिता (Code Of Conduct) का उल्लंघन बताया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता के बयान का शिवराज ने दिया जवाब, ‘हां, मैं भूखे-नंगे परिवार से हूं’

अभद्र टिप्पणी मामले में कांग्रेस नेता पर केस दर्ज

चुनावी सभा में सीएम शिवराज को कहा भूखा-नंगा

दरअसल 11 अक्टूबर को अशोकनगर के राजपुर गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को नंगा भूखा कह दिया था. रिटर्निंग ऑफिसर ने अमर्यादित भाषा मामले में इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना.

कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने धारा 171 जी, 188 और आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया. यह केस राजपुर गांव के थाना कचनार में दर्ज किया गया है. गैर जमानती धारा लगाए जाने की वजह से दिनेश गुर्जर पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की EC से मांग, उपचुनाव लड़ रहे शिवराज सरकार के 14 मंत्री पद से हटाए जाएं

कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने सीएम शिवराज पर भूमि अधिग्रहम करने का आरोप लगाया था. उन्होंने सीएम पर तंज कसते हुए कहा था कि पहले सीएम शिवराज के पास पांच एकड़ जमीन थी, लेकिन अब उनके पास हजारों एकड़ जमीन है. कांग्रेस नेता ने कहा था कि मान लीजिए अगर कमलनाथ दूसरे बड़े उद्योगपति हैं, तो वह सीएम शिवराज सिंह की तरह भूखे-नंगे नहीं हैं.

दिनेश गुर्जर के तंज पर पलटवार करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि वह भूखे-नंगे परिवार से हैं, इसीलिए गरीबों का दुख दर्द समझते हैं.

Related Posts