मध्य प्रदेश उपचुनाव: कमलनाथ ने इमरती देवी पर किया तंज, BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि कमलनाथ जी इमरती देवी उस गरीब किसान (Poor Farmer’s Daughter) की बेटी है, जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की, और आज जन सेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:27 pm, Sun, 18 October 20

मध्य प्रदेश उपचुनाव (MP By Poll) पास आते ही चुनावी बयानबाजी भी काफी तेज हो गई हैं. कोई भी पार्टी एक दूसरे पर कमेंट करने से नहीं चूक रही है. आज एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस नेता (Congress Leader) और पूर्व सीएम कमलनाथ ने डबरा से बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) इमरती देवी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट (Tweet) कर उन्हें करारा जवाब दिया है. वहीं मध्य प्रदेश बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि कमलनाथ जी इमरती देवी उस गरीब किसान (Poor Farmer’s Daughter) की बेटी है, जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की, और आज जन सेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही है.  उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें भूखा-नंगा कहा, और एक महिला के लिए आइटम जैसे शब्द का प्रयोग कर अपनी सामंतवादी सोच (Feudalistic thinking)  एकबार फिर उजागर की है.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर पर केस दर्ज, सीएम शिवराज को कहा था ‘भूखा-नंगा’

‘कांग्रेस की सामंतवादी सोच फिर हुई उजागर’

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

इमरती देवी को लेकर दिए गए पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान पर मध्य प्रदेश बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. मध्य प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

ट्वीट में लिखा गया ” बीजेपी मध्य प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति सहसंयोजक भगवानदास सभानी और प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर कमलनाथ द्वारा कैबिनेटमंत्री इमरती देवी के खिलाफ़ अमर्यादित टिप्पणी करने पर उनके खिलाफ़ कार्रवाई के लिए शिकायत दर्ज कराई.”

बीजेपी प्रत्याशी को पूर्व CM कमलनाथ ने कहा ‘आइटम’

डबरा से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी का जिक्र करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने उन्हें आइटम कह दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पूर्व सीएम कमलनाथ आज डबरा से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने इमरती देवी पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो उन्हें मुझसे ज्य्दा पहचानते हैं, आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ये क्या आइटम है. इसता नकहते ही कमलनाथ मुस्कराने लगे, वहीं उनके समर्थकों ने तालियों के साथ ठहाके लगाना शुरू कर दिया.

कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज को कहा था भूखा-नंगा

इससे पहले 11 अक्टूबर को अशोकनगर के राजपुर गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को नंगा भूखा कह दिया था. रिटर्निंग ऑफिसर ने अमर्यादित भाषा मामले में इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश उपचुनाव: शिवराज-कमलनाथ में ‘नारियल’ पर ठनी, शैंपेन की भी चर्चा

कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने धारा 171 जी, 188 और आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया. यह केस राजपुर गांव के थाना कचनार में दर्ज किया गया था.