उज्जैन: जहरीली शराब से मौत मामले की जांच के लिए CM ने बनाई SIT, 10 आरोपी गिरफ्तार

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा, “मैंने घटना के जांच के आदेश दिए हैं. एसीएस होम जांच करेंगे. एसआईटी टीम गठित की गई है, वह पूरी घटना पर तुरंत कार्रवाई करेगी. हमने यह भी निर्देश दिए हैं कि अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुचाएंगे.”

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 2:32 pm, Thu, 15 October 20
Shivraj Singh Chouhan, शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत (Death) हो गई है. इनमें से कई मजदूर हैं और एक व्यक्ति ठेला लगाता था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया है और अपर मुख्य सचिव गृह से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. वहीं, उज्जैन एसपी मनोज सिंह ने खाराकुआं टीआई सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही इस मामले में पुलिस अबतक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

दरअसल, बुधवार शाम को 7 मौतों के बाद गुरुवार सुबह दो मजदूरों की सड़क किनारे लाश मिली. ऐसी आशंका है कि जहरीली शराब पीने से इनकी मौत हो गई. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी.

‘अपराधियों को पहुंचाएंगे उनके अंजाम तक’

सीएम शिवराज ने कहा, “मैंने घटना के जांच के आदेश दिए हैं. एसीएस होम जांच करेंगे. एसआईटी टीम गठित की गई है, वह पूरी घटना पर तुरंत कार्रवाई करेगी. हमने यह भी निर्देश दिए हैं कि अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुचाएंगे. जिस थाना क्षेत्र में घटना हुई है, उसके प्रभारी को हटा दिया गया है. अपराधी छोड़े नहीं जाएंगे. ऐसी सजा देंगे कि इनकी रूहें कांप जाएंगी.”

‘ध्वस्त किया जाए नशीले पदार्थ बेचने वालों का नेटवर्क’

उन्होंने कहा कि ऐसे नशीले पदार्थ बेचने वालों का नेटवर्क ध्वस्त किया जाए. न सिर्फ उज्जैन बल्कि पूरे प्रदेश में इस तरह के मामलों पर नजर रखी जाए. जहां कहीं भी ऐसे मिलावटी और जहरीले पदार्थों का विक्रय होने की आशंका हो सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए.

मध्य प्रदेश उपचुनाव: पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर शुरू होगा BJP का महा जनसंपर्क अभियान

झिंझर पीने की बात आई सामने

ये मजदूर कहारवाड़ी इलाके से सस्ती झिंझर शराब खरीदकर पिया करते थे. छत्री चौक सराय के फुटपाथ पर बुधवार की सुबह सात बजे दो मजदूरों के शव मिले थे. पहले इन मजदूरों के साथियों को लगा कि वो सो रहे हैं लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने जब जगाने की कोशिश की तो पता चला कि इनकी मौत हो गई है.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

इसके बाद यहां से कुछ दूर दो और मजदूर बेहोशी की हालत में मिले, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. जहरीली शराब पीने से हुई मौत का मामला सामने आते ही राजनीति गरमा गई है.

Punjab Alcohol Deaths मामले में खुलासा- बेल पर बाहर था मुख्य आरोपी का शराब तस्कर पति