Lockdown: UP में गरीबों को मिलने वाला गेहूं, अवैध तरीके से बिकने पहुंचा मध्यप्रदेश

यह गेंहू कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते उत्तर प्रदेश (UP) की गरीब जनता के लिए भेजा गया था, क्योंकि जिन ट्रकों में यह गेहूं रखकर कर आया है उन सभी ट्रकों पर “Covid-19 खाद रसद आपूर्ति हेतु” लिखा हुआ था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:57 am, Mon, 18 May 20

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले के सीहोरा में गेंहू खरीदी केंद्रों पर एक बड़ा घोटाला सामने आया है. जिसमें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से अवैध तरीके से सागर बिकने आया पांच ट्रक गेंहू बरामद किया गया है. यह गेंहू कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश की गरीब जनता को बांटने भेजा गया था, क्योंकि जिन ट्रकों में यह गेहूं रखकर कर आया है उन सभी ट्रकों पर कोविड-19 खाद रसद आपूर्ति हेतु लिखा हुआ है.

3 ट्रकों में भरे थे गेहूं

मामला सीहोरा कृषि मंडी का है जहां पर चल रहे खरीदी केंद्रों में पांच ट्रक गेंहू बिकने जा रहा था, जिसमें से दो ट्रक गेंहू खाली होकर ट्रैक्टर ट्राली से मंडी प्रांगण पहुंच गया था. मामले की सूचना पूरे प्रशासन में आग की तरह फैल गई.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

तत्काल मौके पर पुलिस, खाद्य नियंत्रक और खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के आलाधिकारी मोके पर पहुचें. उन्होंने पाया कि यूपी से आया गेंहू राय वेयर हाउस के सामने खड़े ट्रकों में भरा हुआ है, जहां से ट्रेक्टर ट्राली में भरकर उसे खरीदी केंद्रों पर लाकर लुटवाया जा रहा है.

मौके से तीन ट्रक गेंहू की बोरियों से भरे हुए और दो ट्रक खाली मिले. खाली ट्रकों का गेंहू ट्रालियों में भरा हुआ मंडी प्रांगण में बरामद किया गया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पंचनामा कार्रवाई करके पांच ट्रक, तीन ट्रैक्टर ट्राली को जब्त करके राहतगढ़ थाने में रखा है और करीब पांच सौ क्विंटल गेंहू बरामद कर वेयर हाउस में रखवाया.

FIR दर्ज करने का निर्देश

साथ ही मामला में FIR के लिए पुलिस को निर्देश दे दिया है. सभी ट्रकों पर कोविड-19 रसद आपूर्ति ललितपुर लिखा है. बावजूद इसके यह उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश की सीमा में बिना रोक-टोक कैसे आ गए. यह सागर और ललितपुर प्रशासन दोनों पर बड़ा सावलिया निशान खड़े करते हैं.

वहीं स्थानीय लोगों का दावा है कि यह मामला सिर्फ आज का नहीं है, बल्कि यह सिलसिला विगत 10 दिनों से निरंतर जारी है. इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि यह अनाज जिन बोरियों में मिला है उनमें एफसीआई उत्तर प्रदेश की मोहर लगी हुई है.

अधिकारियों ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है जो भी दोषी व्यक्ति होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे