BJP से इस्तीफा नहीं देंगे एकनाथ खडसे, नाराजगी के चलते NCP में जाने की थीं अटकलें

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे पार्टी के साथ बने रहेंगे. इससे पहले खडसे ने ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि वे बीजेपी से इस्तीफा नहीं देंगे.

एकनाथ खडसे (FILE PHOTO)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने पार्टी छोड़ने की अटकलों को खरिज कर दिया और कहा वो पार्टी से इस्तीफा नहीं देंगे. मालूम हो कि पिछले कई दिनों से खडसे की नाराजगी की खबरें सामने आ रही थीं. साथ ही अनुमान लगाया जा रहा था कि वे जल्द ही NCP जॉवइन कर सकते हैं.

वहीं इसके बाद महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे पार्टी के साथ बने रहेंगे. इससे पहले खडसे ने ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि वे बीजेपी से इस्तीफा नहीं देंगे.

दरअसल पिछले कई दिनों से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि खडसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे. साथ ही उन्होंने कथित तौर पर जलगांव क्षेत्र के NCP नेताओं के साथ एक बैठक भी की थी. इसके अलावा माना यह भी जा रहा था कि वह NCP के कोटे से विधान परिषद भी जा सकत हैं.

मालूम हो कि 2019 के अक्टूबर के विधानसभा चुनावों में एकनाथ खडसे को पार्टी ने मुक्तेनगर सीट से टिकट देने से इनकार कर दिया था. पिछली देवेंद्र फडणवीस सरकार से कई आरोपों के बाद इस्तीफा देने के बाद से वह राजनीति से दूर चल रहे हैं.

वहीं इससे पहले खडसे ने खुद पर लगाए गए आरोपों के पीछे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से देवेंद्र फडणवीस का हाथ होने की बात कही थी. उन्होंने ये भी कहा कि वह एक किताब के जरिए इस पूरे षड्यंत्र को उजागर करेंगे.

Related Posts