Latest Updates: भारी बारिश से मुंबई की हालत खस्ता, कोस्ट गार्ड ने समुद्र में फंसे 16 मछुआरों को बचाया

लगातार बारिश से बने हालात के बीच NDRF ने 16 टीमों को महाराष्ट्र (Maharashtra) में तैनात किया है. मुंबई में 5 टीमें, कोल्हापुर में 4 टीमें, सांगली में 2 टीमें, और सतारा, ठाणे, पालघर, नागपुर, रायगढ़ में 1-1 टीम तैनात है.

PS- Twitter

मुंबई में पिछले 48 घंटो से लगातार तेज़ बारिश हो रही है जिसके चलते जगह-जगह पर जल भराव हो गया है. साथ ही तेज़ हवा के झोंको के कारण कई पेड़ गिर गए हैं जिससे काफी नुकसान हुआ है.

मुंबई के क्राफोर्ड मार्केट इलाके में मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर एक बड़े पेड़ के गिरने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. इसमें ट्रक, टैक्सी सहित प्रायवेट गाड़ियां और पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है.

अगले कुछ घंटे मुंबई में तेज़ बारिश की संभावना है. इसे ध्यान में रखते हुए मुंबई और आसपास के इलाकों को रेड अलर्ट पर रखा गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज दोपहर में हाई टाइड की संभावना जताई है.

कोस्ट गार्ड ने समुद्र में फंसे 16 मछुआरों को बचाया 

मुंबई के मैरीटाइम रेस्क्यू कोऑर्डिनेशन सेंटर (MRCC) ने अर्नला तट, ठाणे से लगभग 70 किलोमीटर पश्चिम में समुद्र में फंसे 16 मछुआरों को सफलतापूर्वक बचाया. उनकी नाव समुद्री हवाओं में फंस गई थी: इंडियन कोस्ट गार्ड

दादर में इमारत की दिवार गिरी

मुंबई के दादर इलाके में स्थित प्रभादेवी में ओंकार नामक इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल की दीवार ढह गई है. गनीमत यह रही कि उस वक्त दीवार के नजदीक कोई नहीं था, जबकि इमारत की ठीक नीचे जो झुग्गी बस्तियां हैं, उसके अंदर रह रहे दो बुजुर्ग दंपत्ति दीवार गिरने के चंद सेकंड पहले ही बाहर की तरफ आए थे और उसी समय दीवार ढह गई. इसकी वजह से उन्हें भी कोई नुकसान नहीं हुआ.

NDRF की 16 टीमें तैनात

लगातार बारिश से बने हालात के बाद NDRF ने 16 टीमों को महाराष्ट्र में तैनात किया है. मुंबई में 5 टीमें, कोल्हापुर में 4 टीमें, सांगली में 2 टीमें, और सतारा, ठाणे, पालघर, नागपुर, रायगढ़ में 1-1 टीम तैनात है. कोल्हापुर जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक़ बाढ़ की वजह से 9 राज्य राजमार्ग सहित 34 सड़कें ट्रैफिक की आवाजाही के​ लिए बंद कर दी गई हैं। राजाराम बांध अभी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

नायर अस्पताल हुआ पानी-पानी

मुंबई के नायर अस्पताल में भारी बारिश के वजह से पानी भर गया है. आईएमडी के अनुसार, कोलाबा में 331.8 मिमी और सांताक्रूज़ में पिछले 24 घंटों में 162.3 मिमी बारिश हुई. मुंबई शहर और उपनगरों में अगले 3 से 4 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी ने जताई ये संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि मुंबई शहर में अगले 3-4 घंटों की बीच तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts