मुंबई में मूसलाधार बारिश: कई इलाकों में जलजमाव-लोकल ट्रेन सेवाएं ठप्प, बाहर निकलें तो बरतें एहतियात

सायन (Sion) रेलवे स्टेशन पर जलभराव के कारण यात्री कई घंटों तक फंसे रहे. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मुंबई के सबअर्बन इलाके में 23.4 मिलीमीटर तक भारी बारिश हुई जो सामान्य बारिश से 129 प्रतिशत ज्यादा है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 8:03 am, Wed, 23 September 20

मुंबई में मंगलवार की शाम से तेज बारिश (Heavy rain) हो रही है जिसकी वजह से अलग-अलग हिस्सों में जलभराव (Water logging) की समस्या हुई है. मूसलाधार बारिश की वजह से कई जगहों पर लोकल ट्रेनों को बंद करना पड़ा है. मुंबई के परेल, दादर, सायन, मलाड, बारीवली, घाटकोपर और गोरेगांव में जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग ने बुधवार को मुंबई में सामन्य रूप से बादल छाए रहे और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. इसी के साथ मुंबई में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मुंबई में हो रही तेज बारिश की वजह से बीएमसी के अंतर्गत आने वाली अत्यावश्यक सेवाओं के दफ्तरों के अलावा अन्य सभी दफ्तरों को आज बंद रखने का फैसला किया है. बीएमसी ने लोगों से भी अपील की है कि अगर जरूरी ना हो तो घरों से ना निकलें.

 

सायन (Sion) रेलवे स्टेशन पर जलभराव के कारण यात्री कई घंटों तक फंसे रहे. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई के सबअर्बन इलाके में 23.4 मिलीमीटर तक भारी बारिश हुई जो सामान्य बारिश से 129 प्रतिशत ज्यादा है.

सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी-कुर्ला और मस्जिद में लगातार बारिश और जलभराव के कारण, मध्य रेलवे पर उपनगरीय सेवाएं सीएसमटी ठाणे और सीएसमटी वाशी के बीच निंलबित हैं. शटल से सेवा ठाणे-कल्याण और उससे आगे और वाशी और पनवेल के बीच चल रही है.

पश्चिम रेलवे के पीआरओ ने कहा कि जलभराव के कारण स्थानीय ट्रेन सेवाओं को बंद कर रहे हैं. चर्चगेट और अंधेरी रेलवे स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं बंद हैं. अंधेरी और विरार रेलवे स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं चालू हैं.

मुंबई के अंधेरी और गोरेगांव में कई फिट तक पानी भरा रहा. सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ था, जिसके कराण ऑटो रिक्शा , बेस्ट की बस डूबी हुई दिखी.

मुंबई पुलिस ने घर से बाहर निकलने वाले लोगों के लिए रास्तों के बारे में एहतियात बरतने की सलाह दी है. पुलिस के मुताबिक भारी बारिश में मुंबई के कई थानों में भी पानी भर गया है.