हैदराबाद के बाद अब ‘डूबे’ मुंबई और पुणे, रातभर बारिश-आज के लिए रेड अलर्ट

मुंबई में बुधवार को रातभर मूसलाधार बारिश (Mumbai Rain) हुई है. मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. कई इलाकों में बहुत ज्यादा बारिश की आशंका.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:27 am, Thu, 15 October 20
Mumbai Rain
मुंबई में बारिश से जलभराव

कोरोना काल में हैदराबाद के बाद अब मुंबई की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. हैदराबाद के बाद अब जैसे बारिश मुंबई में तबाही (Mumbai Rain) मचाने को तैयार है. बता दें कि मुंबई में रात भर मूसलाधार बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश की संभावना है. इसमें उत्तर कोंकण इलाके के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें मुंबई और ठाणे भी शामिल हैं. रातभर बारिश के बाद मुंबई की सड़कों का क्या हाल था जरा नीचे वीडियो में देखिए

रातभर बारिश से ही बढ़ गईं मुंबई-पुणे की परेशानी

जानकारी मिली है कि बुधवार रात हुई तेज बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है. दूसरी तरफ पुणे में 40 लोगों को बाढ़ प्रभावित गांवों से निकाला गया है. पुणे जिले के नीमगांव केटी गांव में बाढ़ आई है.

पढ़ें – हैदराबाद: भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, कई इलाकों में सेना ने किया रेस्क्यू

भारी बारिश के चलते तेलंगाना में 30 की मौत

दक्षिण भारत के कई राज्यों और महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर जारी है. तेलंगाना में भारी बारिश के चलते बुधवार तक 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर जिले में बारिश के चलते हुए हादसे में एक परिवार के चार लोगों समेत छह लोगों की मौत हो गई. हैदराबाद (Hyderabad) में 15 लोगों ने बारिश के चलते अपनी जान गंवा दी. आंध्र प्रदेश में 48 घंटे के भीतर बारिश की वजह से 10 लोगों की मौत हो चुकी है.