राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय में कोरोना की दस्तक, 9 वरिष्ठ अधिकारी नागपुर के अस्पताल में भर्ती

सभी संक्रमित पाए गए अधिकारियों में लक्षण पाए गए थे. आरएसएस मुख्यालय (RSS Headquarter) में बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच बिल्डिंग के अंदर सभी कमरों को सैनिटाइज़ किया गया है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 11:30 am, Sat, 19 September 20
RSS, RSS Ayodhya Issue

नागपुर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय (RSS Headquarter) में 9 वरिष्ठ अधिकारी कोरोनावायरस संक्रमित (Coronavirus Positive) पाए गए हैं. सभी संक्रमित पूर्णकालिक वरिष्ठ स्वयंसेवक हैं, जिनमें से अधिकांश की उम्र 60 साल से ज़्यादा है. स्वयंसेवकों को इलाज के लिए शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जो 9 वरिष्ठ अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं, उनमें से सभी लगभग उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित थे. एक वरिष्ठ स्वयंसेवक ने कहा कि सभी की हालत स्थिर है और दवाएं असर कर रही हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और महासचिव भैय्याजी जोशी भी इसी बिल्डिंग में रहते हैं, लेकिन वो इस वक्त शहर से बाहर हैं.

संघ प्रमुख को दी गई जानकारी

अधिकारी ने कहा कि उन्हें मामले के बारे में जानकारी दी गई है. सभी संक्रमित पाए गए अधिकारियों में लक्षण पाए गए थे. आरएसएस मुख्यालय में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच बिल्डिंग के अंदर सभी कमरों को सैनिटाइज़ किया गया है. इसके साथ ही नागपुर ज़िले के संरक्षक मंत्री नितिन राउत भी कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए गए हैं. राउत उर्जा मंत्री भी हैं, ट्विटर पर अपने समर्थकों के लिए उन्होंने जानकारी साझा की.

नितिन राउत की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने लिखा कि आज मेरा कोविड 19 का टेस्ट किया गया. मैं उन सभी से निवेदन करना चाहता हूं जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, ऐहतियात के तौर पर अपना कोरोना टेस्ट करा लें. सभी सुरक्षित रहें और ध्यान रखें.

वहीं उनकी पत्नी सुमेधा भी कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाई गई हैं, उन्हें निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. इससे पहले परिवहन मंत्री और नागपुर से लोकसभा सदस्य नितिन गडकरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

शहर के महापौर संदीप जोशी ने कहा कि नागपुर में बढ़ते मामलों के कारण इस महीने के शेष दो सप्ताह में शनिवार और रविवार को जनता कर्फ्यू लागू किया जाएगा. जिसके बाद 30 सितंबर के बाद इसे बढ़ाने पर निर्णय लिया जाएगा.