पुणे: भारत के सबसे ज्यादा प्रभावित शहर से अच्छी खबर, नए केसों में लगातार गिरावट

महाराष्ट्र का पुणे शहर, जहां कोरोनावायरस (Pune Corona Cases) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे वहां से अब राहत की खबर आई है. पुणे के अलग-अलग अस्पतालों में 15,417 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हैं. सोमवार को इसमें से 8,766 खाली थे.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:28 am, Wed, 14 October 20
Pune Corona Cases
पुणे में नए कोरोना केसों में कमी (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र का पुणे शहर, जहां कोरोनावायरस (Pune Corona Cases) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे वहां से अब राहत की खबर आई है. पुणे में कोरोना संक्रमण के मामले अब पहले के मुकाबले लगातार कम सामने आ रहे हैं. 11 अक्टूबर तक का अध्यन यह बताता है. इससे स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा बोझ थोड़ा कम हुआ है. बता दें कि पुणे में अबतक 3,18,035 कोरोना मामले सामने आ चुके हैं. यह संख्या दिल्ली (3.14 लाख) से भी ज्यादा है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पुणे के अलग-अलग अस्पतालों में 15,417 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हैं. सोमवार को इसमें से 8,766 खाली थे.

पढ़ें – प्रदूषण और कोरोना का खतरा दोनों होने से हो सकती है बहुत जानलेवा स्थिति

पुणे में अभी 12,898 कोरोना एक्टिव

पुणे में अब कोरोना (Pune Corona Cases) से नई मौत भी कम हो रही हैं. वहीं कोरोना से ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 90 फीसदी पहुंच गया है. फिलहाल शहर में 12,898 कोरोना मरीज एक्टिव हैं. इसमें से 6,055 होम आइसोलेशन में हैं. 858 ऐसे हैं जो आईसीयू में भर्ती हैं. सिर्फ पुणे में अबतक कोरोना से 3,830 मौत हो चुकी हैं.

रोज होते थे 50 भर्ती, अब 20 पर आया नंबर: डॉक्टर

खबर के मुताबिक, दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर धन्नंजय केलकर ने बताया कि स्थिति यह भी आई थी कि गंभीर मरीज को भी अस्पताल में आईसीयू बेड के लिए इंतजार करना पड़ रहा था, लेकिन फिलहाल हालात काबू में हैं. भारती हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर ने कहा कि जहां पहले रोज 50 मरीज एडमिट हो रहे थे, उन उनकी संख्या 15-20 पर आ गई है.