फडणवीस-राउत मुलाकात के एक दिन बाद ठाकरे से मिले पवार, कयासों का दौर शुरू

यह मुलाकात महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay raut) की बैठक के एक दिन बाद हुई है. इन मुलाकातों के बाद महाराष्ट्र के सियासत में कयासों का दौर शुरू हो गया है.

sharad pawar uddhav thackeray
sharad pawar uddhav thackeray

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की. यह मुलाकात महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay raut) की बैठक के एक दिन बाद हुई है. इन मुलाकातों के बाद महाराष्ट्र के सियासत में कयासों का दौर शुरू हो गया है.

सूत्रों ने बताया कि पवार ने उद्धव ठाकरे के आवास पर मुलाकात की और दोनों के बीच करीब 40 मिनट बातचीत हुई. हालांकि, दोनों नेताओं की बैठक के दौरान क्या बातचीत हुई, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. सूत्रों ने बताया कि राज्य में भविष्य के अनलॉक और कोविड-19 की स्थिति के मुद्दों पर दोनों नेताओं ने बैठक के बीच चर्चा हुई.

फडणवीस ने किया साफ, सरकार गिराने का कोई इरादा नहीं

बता दें कि शनिवार को मुंबई के एक होटल में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत ने मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद प्रदेश में कयासों का दौर शुरू हो गया. हालांकि, फडणवीस ने रविवार को कहा कि भाजपा का शिवसेना से हाथ मिलाने या उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को गिराने का कोई इरादा नहीं है. फडणवीस ने कहा कि राउत से मुलाकात शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के लिए साक्षात्कार को लेकर हुई थी.

हम दुश्मन नहीं…

इससे पहले शिवसेना (Shiv sena) के संजय राउत ने अपने पुराने सहयोगी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. हालांकि मीडिया के सवालों के बाद उन्होंने कहा कि उनकी मुलाकात एक इंटरव्यू को लेकर हुई थी.

साथ ही साथ राउत ने कहा कि दोनों के बीच वैचारिक मतभेद हैं लेकिन दुश्मनी जैसा कुछ नहीं है. संजय राउत ने कहा, ‘देवेंद्र फडणवीस हमारे दुश्मन नहीं, हमने उनके साथ काम किया है. सामना के इंटरव्यू के लिए देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात हुई थी. यह मुलाकात तय थी और ये कोई गोपनीय मुलाकात नहीं थी, सब सामने बात हुई हम कोई बंकर में नहीं थे. हमारे बीच आइडियोलीजिकल डिफरेन्स हैं, हम दुश्मन नहीं.’

बता दें कि शिवसेना और बीजेपी का बरसों पुराना गठबंधन टूट चुका है. अब शिवसेना ने एनसीपी-कांग्रेस संग मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई हुई है. ऐसे में संजय राउत का देवेंद्र फडणवीस से मिलने के बाद कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे.

Related Posts