Bihar Election 2020: चुनावी प्रचार में उतरेंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे 12 रैलियों का संबोधन

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 12 रैलियों को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम (Sasaram) में होगी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:55 pm, Fri, 16 October 20
चुनावी प्रचार में उतरेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 12 रैलियों का करेंगे संबोधन

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 12 रैलियों को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम (Sasaram) में होगी. बीजेपी (BJP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुक्रवार को पटना (Patna) में एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव में 12 रैलियां करेंगे, जिसकी स्वीकृति उन्होंने दे दी गई है’. फडणवीस ने कहा, ‘ये सभी रैलियां राजग (NDA) की होगी, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सहयोगी दलों के नेता भी शामिल होंगे.

फडणवीस ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम से प्रारंभ होगी. इसी दिन वे गया (gaya) व भागलपुर (Bhagalpur) में अलग-अलग चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री 28 अक्टूबर को एक बार फिर बिहार आएंगे. उस दिन प्रधानमंत्री दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली को संबोधित करेंगें. इसके बाद प्रधानमंत्री एक नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में और तीन नवंबर को पंश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: डॉक्टर-कर्मचारी को नहीं मिला तीन महीने से वेतन, सत्येंद्र जैन बोले- ‘MCD हमें सौंप दे अस्पताल’

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी. पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा. इस चुनाव में राजद (RJD) जहां कांग्रेस (Congress) और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में है वहीं बीेजपी (BJP) और जदयू (JDU) सहित चार दल मिलकर चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार, सितंबर महीने में 26 फीसदी बढ़ी घरेलू वाहनों की बिक्री