राहुल गांधी बोले- ‘बेरोजगारी दिवस’ मनाने को मजबूर युवा, रोजगार का सम्मान कब देगी सरकार?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, "बड़े पैमाने पर बोरोजगारी ने युवाओं को आज हाशटैगनेशनलअनइम्लॉयमेंटडे मनाने पर मजबूर कर दिया है. किसी भी व्यक्ति के लिए रोजगार एक स्वाभिमान होता है. सरकार कब तक इससे मुंह छिपाते फिरेगी?"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को उनके 70वें जन्मदिन (Birthdya) पर बधाई दी. एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई. साथ ही राहुल ने इस मौके पर देश में बढ़ती बेरोजगारी (Unemloyment) को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, “बड़े पैमाने पर बोरोजगारी ने युवाओं को आज हाशटैगनेशनलअनइम्लॉयमेंटडे मनाने पर मजबूर कर दिया है. किसी भी व्यक्ति के लिए रोजगार एक स्वाभिमान होता है. सरकार कब तक इससे मुंह छिपाते फिरेगी?”

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक हिंदी अखबार की खबर का हवाला देते यह सवाल किया. खबर में दावा किया गया है कि देश में नौकरी मांगने वालों की संख्या करोड़ों में है जबकि सिर्फ 1.77 लाख नौकरियां ही उपलब्ध हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि नौकरी मांगने में सबसे ज्यादा बंगाल (23.61 लाख), उत्तर प्रदेश (14.62 लाख), बिहार (12.32 लाख) और दिल्ली (90 हजार) के लोग हैं.

प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी पर की युवाओं से बात

दूसरी तरफ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने गुरुवार को युवाओं के साथ रोजगार (Employment) के मुद्दे पर संवाद शुरू किया. प्रियंका ने संविदा के मुद्दे पर भी युवाओं की राय ली और आश्वस्त किया कि हम सरकार में आते ही ऐसी नीति लाएंगे जिसमें संविदा नहीं, बल्कि सम्मान हो.

‘काले कानून के खिलाफ सड़कों पर भी आवाज उठाएंगे’

उन्होंने कहा कि वो इस काले कानून के खिलाफ सड़कों में भी आवाज उठाएंगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश प्रियंका गांधी ने 2016 के 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत की. ये बातचीत प्रियंका द्वारा हाल ही में शुरू किए गए युवाओं के साथ रोजगार पर संवाद का हिस्सा है.

प्रियंका ने कहा कि मेरा मानना है कि युवाओं की बात सुननी पड़ेगी और उनके मुद्दों के लिए हमें सड़क से लेकर सदन तक लड़ना होगा. कांग्रेस पार्टी इसमें पीछे नहीं हटने वाली है.

Related Posts