कुमार विश्वास की पत्नी को राजस्थान सरकार का तोहफा, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की पत्नी मंजू शर्मा राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं. अजमेर के सिविल लाइंस की रहने वाली मंजू शर्मा 1994-95 में हिंदी की प्राध्यापक नियुक्त हुई थीं. राजस्थान में प्रोफेसर की नौकरी करने के दौरान उनकी मुलाकात कुमार विश्वास से हुई.

राजस्थान (Rajasthan) में अब सियासी नियुक्तियों का पिटारा खुल रहा है. बुधवार को राज्य सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) का अध्यक्ष के साथ-साथ अन्य सदस्यों की नियुक्ति की. इसमें सबसे चौंकाने वाला जो नाम सामने आया वो कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की पत्नी का था. कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा को राज्य सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाने का फैसला लिया है.

कवि कुमार विश्वास कई बार सियासी तौर पर और कई बार कविता के जरिए कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी पर हमला बोल चुके हैं. दिसंबर 2019 में कुमार विश्वास ने राजस्थान के जयपुर में कवि सम्मलेन के दौरान राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कविता के माध्यम से कहा था कि… अधूरी जवानी का क्या फायदा, बिन कथानक कहानी का क्या फायदा, जिसमें धुलकर नजर भी ना पावन बनी, आंख में ऐसे पानी का क्या फायदा.

राजस्थान सरकार ने मीडिया पर लगाई पाबंदी! नेता उड़ा रहे कोरोना गाइडलाइन का मजाक

ये प्रेम पर पक्तियां थीं. पहली पंक्ति राहुल गांधी पर थी कि इस अधूरी कहानी का क्या फायदा… मुझे कांग्रेसियों से बड़ी सहानुभूति है ना बहू मिल पा रही है और ना ही बहुमत. वहीं उन्होंने और सियासी दलों पर भी हमला बोला लेकिन राहुल गांधी के खिलाफ ये शब्द कई दिनों तक चर्चा का विषय बना रहा.

अजमेर से हैं कुमार विश्वास की पत्नी

कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं. अजमेर के सिविल लाइंस की रहने वाली मंजू शर्मा 1994-95 में हिंदी की प्राध्यापक नियुक्त हुई थीं. राजस्थान में प्रोफेसर की नौकरी करने के दौरान उनकी मुलाकात कुमार विश्वास से हुई और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली.

कुमार विश्वास की सीएम गहलोत से नजदीकियां!

राजस्थान लोक सेवा आयोग में कुमार विश्वास की पत्नी की नियुक्ति के बाद से कई तरह की चर्चाएं हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि कुमार विश्वास की अशोक गहलोत से नजदीकियां बढ़ रही हैं. 2019 के अंदर अशोक गहलोत सरकार के कला संस्कृति विभाग के कार्यक्रम में भी कुमार विश्वास को बुलाया गया था.

डॉक्टर भूपेंद्र सिंह बने अध्यक्ष

दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग में नियुक्तियां राजनीतिक होती हैं. इसीलिए इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉक्टर भूपेंद्र सिंह को वीआरएस लेने के बाद राजस्थान लोकसभा आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है.

राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाने के मामले पर घिरी गहलोत सरकार, BJP ने कहा- डरी हुई है जनता

Related Posts