जयपुर: प्रेमिका को गोली मारकर शव के पास खड़ा रहा सिरफिरा आशिक, गिरफ्तार

डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने बताया कि पुलिस ने हत्या के आरोपी विष्णु चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ज्योति नगर में रहता है और आरएएस की तैयारी करता है. शुरुआती जांच में पता चला है कि गरिमा और विष्णु के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुई थी.

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के आदर्श नगर इलाके में शनिवार को दिनदहाड़े सरेआम एक छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका प्रेमी बताया जा रहा है. ये घटना आदर्श नगर थाना इलाके में परनामी मंदिर के पास हुई.

जानकारी के मुताबिक झुंझुनूं निवासी गरिमा चौधरी शनिवार सुबह सात बजे आदर्श नगर स्थित वैदिक बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बीएससी फाइनल ईयर की परीक्षा देने आई थी. सुबह 10 बजे परीक्षा देकर जब युवती बाहर निकली तो उसे धौलपुर निवासी विष्णु चौधरी ने रोक लिया. उसके बाद आरोपी विष्णु चौधरी ने युवती पर चाकू से हमला किया और गोली मार दी. हत्या के बाद आरोपी विष्णु वहीं खड़ा रहा.

जांच में जुटी पुलिस

डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने बताया कि पुलिस ने हत्या के आरोपी विष्णु चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ज्योति नगर में रहता है और आरएएस की तैयारी करता है. शुरुआती जांच में पता चला है कि गरिमा और विष्णु के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुई थी. लेकिन किस वजह से आरोपी ने हत्या की है, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

तस्वीर-घटनास्थल पर सबूत जुटाती पुलिस

प्रेम प्रसंग का है मामला

हालांकि पुलिस अभी इस मामले की जांच की बात कर रही है. लेकिन सूत्रों के माने तो मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है. विष्णु, गरिमा को पहले से जनता था. हालांकि इन दोनों के बीच एकतरफा प्यार था या नहीं इसकी पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- जयपुर डिस्को पब में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मजाक, 50 लोगों का चालान, मालिक गिरफ्तार

बीएससी का पेपर देने कॉलेज गई थी छात्रा

पुलिस की जांच में पता चला है कि 21 वर्षीय गरिमा झुंझुनू के नवलगढ़ की रहने वाली थी. कोरोना के चलते कॉलेज बंद होने के बाद घर गयी हुई थी. लेकिन शनिवार सुबह ही बीएससी का पेपर देने वैदिक कन्या कॉलेज पहुंची थी. वहीं युवक धौलपुर का रहने वाला है जो जयपुर के ज्योति नगर क्षेत्र में रहकर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था.

तस्वीर- आरोपी विष्णु चौधरी

दोषी को हो फांसी की सजा- हनुमान बेनीवाल

नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस घटना पर ट्वीट कर कहा है कि इस घटनाक्रम की गहराई से जांच करके, मामले को ऑफिसर स्कीम के तहत लेकर दोषी को फांसी की सजा दिलवाने हेतु राजस्थान पुलिस को प्रयास करना चाहिए.

राजस्थान में बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

जिस तरह राजस्थान में कोरोना काल में अपराध का ग्राफ कई जिलों में बढ़ रहा है वो चिंता का विषय है. अब राजस्थान की राजधानी जहां खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री अशोक गहलोत समेत तमाम नेता और आलाअधिकारी रहते हैं. वहां सरेआम दिनदहाड़े हत्या होना कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करता है. ये कोई पहली घटना नहीं हैं. जयपुर में लगातार, हत्या, लूट और अपहरण के मामले बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में कोरोना से दो दिनों 1200 संक्रमित, प्रशासन ने लगाया वीकेंड लॉकडाउन

Related Posts