कोटा: चंबल नदी में हुआ बड़ा नाव हादसा, 30 लोग डूबे, अबतक 6 लोगों की मौत

राजस्थान के कोटा में एक बड़ा नाव हादसा (Kota Boat Accident) हो गया है. इससें नाव डूबने से 6 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है.

राजस्थान के कोटा में एक बड़ा नाव हादसा (Kota Boat Accident) हो गया है. नाव हादसा चंबल नदी में हुआ, इससें नाव डूबने से 6 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. जिस वक्त नाव डूबी तब उसमें 30 से ज्यादा लोग सवार थे. फिलहाल बचाव कार्य जारी है. 15 लोगों का अबतक कोई सुराग नहीं है.

हादसे में जान गंवानेवाले हर शख्स के परिवार को सीएम अशोक गहलोत ने एक-एक लाख रुपये की मदद का ऐलान किया.

जानकारी मिली है कि नाव में 30 लोग सवार थे, इसके साथ ही उसमें गांववालों ने 18 मोटरसाइकिलें भी रखी हुई थीं. माना जा रहा है कि नाव इतना वजन नहीं झेल पाई और किनारे से कुछ दूर जाकर ही डूबने (Kota Boat Accident) लगी. कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका है. नाव में महिलाएं और बच्चे भी सवार थे.

जानकारी मिली है कि ये लोग गोठड़ा गांव से चंबल नदी पार कर रहे थे. अचानक नाव असंतुलित हो गई और उसमें पानी भरने लगा.

नदी में कूद गए थे लोग

नाव को डूबता देखकर इसमें सवार लोग चंबल नदी में कूद गए थे, इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई. जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए. घटना के वक्त के कुछ वीडियोज भी सामने आए हैं. बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने बचाव का हर संभव तरीका अपनाया. बाद में पुलिस और प्रशासन के लोग भी वहां पहुंचे.

राजस्थान सीएम ने जताया शोक

नाव डूबने की घटना पर ट्वीट करते हुए राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने लिखा, ‘कोटा में थाना खातोली क्षेत्र में चम्बल ढिबरी के पास नाव पलट जाने की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.’

पढ़ें – मजदूरों को लेकर ओडिशा से गुजरात जा रही बस रायपुर में ट्रक से टकराई, सात की मौत

दूसरे ट्वीट में गहलोत ने लिखा, ‘कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है. तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है. प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद के लिए निर्देश दिए हैं.’

Related Posts