राजस्थान: डूंगरपुर हिंसक विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने 55 लोगों को किया गिरफ्तार

डूंगरपुर (Dungarpur) के एसपी जय यादव ने बताया कि राजस्थान के डूंगरपुर में हिंसा के मामले में सदर और बिछीवाड़ा पुलिस थानों में 35 मामले दर्ज किए गए हैं और 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur) के हिंसक विरोध प्रदर्शन मामले में 55 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही हैं. डूंगरपुर के एसपी जय यादव ने बताया कि राजस्थान के डूंगरपुर में हिंसा (Protest) के मामले में सदर और बिछीवाड़ा पुलिस थानों में 35 मामले दर्ज किए गए हैं और 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही हैं. लूटे गए समानों को दोबारा बरामद करने की कोशिश की जा रही है.

गुरुवार को आदिवासी समुदायों के प्रदर्शनकारियों ने डूंगरपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 8 को जाम कर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सामन्य क्षेणी के लिए आरक्षित 1167 रिक्त पदों पर उनके समुदाय के लोगों की भर्ती हो. योग्य उम्मीदवारों की कमी के कारण 2018 से ये भर्ती खाली पड़ी है.

ये भी पढ़ें- 72 घंटे में पंजाब-हरियाणा से 31 करोड़ के 16,420 टन धान की खरीद MSP पर हुई : सरकार

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचाया है. इस हिंसक झड़प में 2 लोगों की मौत हो चुकी हैं. पुलिस का कहना है कि स्थिति से निपटने के लिए इलाके में रैपिड फोर्स (Rapid Force) की दो टीमों को तैनात कर दिया है. सरकार ने स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए जिले भर में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है.

जयपुर के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने स्थिति की समीक्षा करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से प्रतिक्रिया ली. उन्होंने बताया कि आरएएफ की दो कंपनियों के अलावा तीन वरिष्ठ अधिकारियों को भी डूंगरपुर भेज गया था.

Related Posts