राजस्थान: विधायक के होटल में बिजली चोरी, दनादन चलाए AC, विद्युत विभाग ने कसा शिकंजा

राजस्थान में कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले बहरोड़ से निर्दलीय विधायक की होटल पर बिजली विभाग ने कार्रवाई कर जुर्माने का नोटिस थमा दिया है.

  • जितेश जेठानंदानी
  • Publish Date - 2:18 am, Wed, 8 January 20
File Pic

जयपुर डिस्कॉम विद्युत चोरी निरोधक दस्ते ने बिजली चोरी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है. सोमवार रात को जयपुर-दिल्ली हाइवे पर दबिश देकर 5 होटलों पर धडल्लें से हो रही बिजली चोरी पकड़ी. विद्युत विभाग की एईएन प्रिंयका बारिया के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान पकड़े गए मामलों में 20 लाख की वीसीआर भराकर आरोपियों को नोटिस थमाया गया. साथ ही 5 आरोपियों के बिजली कनेक्शन काटकर मीटर जब्त किए गए.

वहीं 5 होटलों में एक लिली होटल बहरोड़ के वर्तमान विधायक बलजीत यादव की पत्नी कविता यादव के नाम से है. कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक की होटल पर बिजली विभाग ने कार्रवाई कर शिकंजा कस दिया है.

बिजली विभाग की एईएन प्रिंयका बारिया ने बताया कि विधायक के आधे होटल में चोरी से बिजली का उपयोग किया जा रहा था. होटल के 10 AC सरकारी बिजली से चल रहे थे. होटल लिली में अतिरिक्त केबल डालकर बिजली के चोरी की जा रही थी. मौके पर बलजीत यादव के भाई थे उनको वीसीआर की एक कॉपी देकर आये हैं. 14 लाख की वीसीआर भरी गई है.

इसी दौरान होटल लिली के अलावा होटल तवा, नीलकंठ ढ़ाबा, प्राइम हाइवे होटल, बालाजी हाइवे होटल पर छापेमारी कर कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि ट्रांसफार्मर और पोल के अलावा एक्सट्रा सर्विस लाइन जोड़कर उसे भूमिगत (जमीन के अंदर) कर बड़े पैमाने पर लंबे समय से बिजली चोरी हो रही थी.

उन्होंने कहा कि विधायक की पत्नी समेत अन्य चारों आरोपियों ने यदि 7 दिन के अंदर वीसीआर की राशि जमा नहीं करवाई तो उनके खिलाफ विद्युत थाने में एफआईआर दर्ज करवाकर गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: कोटा में हाइपोथर्मिया से हुई 110 बच्चों की मौत, जांच पैनल की रिपोर्ट

राजस्थान: कोटा के बाद अब बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में 162 बच्चों की हुई मौत