राजस्थान: Coronavirus के चलते राज्यपाल ने कैंसिल किया स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला ‘एट होम’ कार्यक्रम

इस फैसले के जरिए राजस्थान (Rajasthan) के गवर्नर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को एक संदेश देते हुए कहा है कि वो राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) की भयावह स्थिति से बेहद चिंतित हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:58 pm, Wed, 29 July 20

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishtra) ने आज एक बयान जारी कर सालाना स्वतंत्रता दिवस समारोह ‘एट-होम’ को रद्द कर दिया है. उन्होंने राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को देखते हुए ये निर्णय किया.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस फैसले के जरिए राजस्थान के गवर्नर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को एक संदेश देते हुए कहा है कि वो राज्य में बढ़ती कोरोनावायरस की भयावह स्थिति से बेहद चिंतित हैं. राजस्थान के इतिहास में ये पहली बार होगा कि स्वतंत्रता दिवस पर एट होम कार्यक्रम नहीं होगा.

इससे पहले 13 मार्च को विधानसभा सत्र को रद्द कर दिया गया था, उस वक्त महज़ दो मामले थे. राज्यपाल का ये निर्णय मुख्यमंत्री द्वारा 31 जुलाई को विधानसभा सत्र बुलाने के तीसरे प्रस्ताव के बाद किया गया है. राज्यपाल ने इससे पहले कोरोनावायरस का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री के विधानसभा सत्र बुलाने के दोनों प्रस्तावों को खारिज कर दिया है.

तीसरे प्रस्ताव से पहले राज्यपाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछा था कि अगर सत्र बुलाया जाता है तो सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रोटोकॉल्स को कैसे फॉलो किया जाएगा. इससे पहले राज्यपाल ने मुख्य सचिव औहर पुलिस महानिदेशक को कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए गंभीरता से प्रयास करने के निर्देश दिए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे