डिस्को पब में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मजाक, 50 लोगों का चालान, मालिक गिरफ्तार

राजस्थान (Rajsthan) में बढ़ रहे कोरोना सक्रमण (Covid-19) के मामले पर राज्य सरकार ने सोमवार से प्रदेश के 11 जिलों में धारा 144 लगाई है,बावजूद प्रदेश में जमकर नियमों का मख़ौल उड़ रहा है.

Jaipur disco pub operator arrested

राजस्थान (Rajsthan) में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Covid-19) के मामले पर राज्य सरकार ने सोमवार से प्रदेश के 11 जिलों में धारा 144 लगाई है, बावजूद प्रदेश में जमकर नियमों का मख़ौल उड़ रहा है. राजधानी जयपुर के मानसरोवर थाना पुलिस ने गरूवार देर रात बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने एक मॉल में चल रहे डिस्को पब में कार्रवाई करते हुए पब संचालक को विभिन्न धराओं में गिरफ्तार किया. कार्रवाई के दौरान 50 से ज्यादा लड़के-लड़कियों का चालान काटा.

सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मजाक

मानसरोवर पुलिस थानाधिकारी दिलीप सोनी ने बताया कि न्यू आतिश मार्केट में स्थित सनी मॉल में चल रहे कर्मा नाम से डिस्को बार पब में पुलिस ने कार्रवाई की. सोनी ने बताया कि पब में धारा 144 का उल्लंघन हो रहा था, पब के अंदर 50 से ज्यादा युवक व युवतियां बिना अनुमति के एकत्रित हो रखे थे. पुलिस ने पब के मालिक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया. साथ ही बार में उपस्थित सभी लोगों की जांच कर पुलिस उन्हें नोटिस भेजेगी.

मुख्यमंत्री ने दिये थे निर्देश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर प्रदेश के 11 जिलों में लगाई गई धारा 144 के सख्ती से पालन के निर्देश दिए. सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर लगाई गई धारा 144 के क्रियान्वयन की समीक्षा की. इसकी सख्ती से अनुपालन हो. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जरूरत पड़ने पर अन्य जिलों में भी सरकार ऐसा कदम उठाने से नहीं हिचकेगी.

प्रदेश में धड़ल्ले से चल रहे हुक्का बार

राजस्थान सरकार ने भले की हुक्का बार बंद कर रखे हों फिर भी धड़ल्ले से प्रदेश में अवैध हुक्काबार संचालित हो रहे हैं. पुलिस कार्रवाई के बावजूद डिस्को पब व हुक्काबार के अंदर कानून का मजाक बनाया जा रहा है. अकेले जयपुर में कई अवैध हुक्काबार चल रहे हैं.

वहीं इस कोरोनकाल में डॉक्टर की मानें तो हुक्का और सिगरेट पीने से कोरोना सक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. कोविड अस्पताल में तैनात डॉक्टर अभिषेक यादव ने बताया कि हुक्का बहुत हानिकारक है, ये सीधा फेफड़ों को कमजोर करता है, अभी सभी लोगों को इससे दूर रहना चाहिये, क्योंकि कोरोना सीधा लंग्स पर प्रभाव डाल रहा है और जिन लोगों के फेफड़े पहले से कमजोर हैं, उनको ज्यादा समस्या आ रही है यहां तक उनकी मौत तक हो रही है.

Related Posts