Rajasthan Political Crisis: सिंघवी की पायलट से अपील, ‘अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर रखें अपनी बात’

अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने कहा, “मैं सचिन पायलट को सबसे प्रतिभाशाली, सक्षम और प्रभावशाली कांग्रेसी नेताओं में से एक मानता हूं. वह मेरे दोस्त भी हैं. हम सभी उन्हें पार्टी में महत्व देते हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 4:24 am, Tue, 14 July 20
file photo

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक रण (Rajasthan Political Crisis) को शांत करने के लिए कांग्रेस (Congress) ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) को एक और मौका दिया है. इसके लिए पार्टी ने उन्हें मंगलवार सुबह होने वाली एक और विधायक दल की बैठक (CLP) में आने का मौका दिया है. इन सब के बीच वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने भी पायलट के लिए आवाज उठाई है.

पायलट कांग्रेस के प्रतिभाशाली नेताओं में से एक- सिंघवी

संघवी ने अपना एक बयान जारी कर कहा, “मैं सचिन पायलट को सबसे प्रतिभाशाली, सक्षम और प्रभावशाली कांग्रेसी नेताओं में से एक मानता हूं. वह मेरे दोस्त भी हैं. हम सभी उन्हें पार्टी में महत्व देते हैं. उसे आना चाहिए और अपनी शिकायतों को सामने रखना चाहिए, मंच खुला है. उसे सुनने के लिए सभी लोग तैयार हैं.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मैं पायलट से विनती करता हूं कि वो अपने अधिकारों का इस्तेमाल करें- सिंघवी

सिंघवी ने आगे कहा, “उनकी शिकायतें वास्तविक हो सकती हैं, लेकिन जहां आप किसी सरकार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं या अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं, वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है. मुझे लगता है कि इसे छोड़कर सब कुछ स्वीकार किया जाता है. यह एक पार्टी है. मैं आग्रह करता हूं, निवेदन करता हूं, विनती करता हूं उनसे कि वो अपने अधिकार का प्रयोग करें.”

बैठक में नहीं पहुंचे पायलट, गहलोत का विक्ट्री साइन

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई और इसके लिए व्हिप जारी किया. हालांकि सोमवार सुबह हुई इस बैठक में खफा चल रहे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके खेमें के विधायक नहीं पहुंचे. इस दौरान गहलोत ने विधायकों के साथ विक्ट्री साइन दिखाते हुए ये जाहिर कर दिया कि पायलट के खफा होने के बाद भी उनके पास पर्याप्त बहुमत है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे