शाहजहांपुर: फेसबुक पर पति ने पोस्ट किया सुसाइड नोट, पत्नी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

आत्महत्या (Suicide) से पहले युवक ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक सुसाइड नोट साझा किया. अपने सुसाइड नोट में युवक ने लिखा कि पत्नी तलाक देने के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रही थी, वो उसे परेशान करती थी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:01 pm, Thu, 15 October 20
शाहजहांपुर: फेसबुक पर पति ने पोस्ट किया सुसाइड नोट, पत्नी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) शहर में एक 30 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता (Social Worker) ने जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. आत्महत्या से पहले युवक ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक सुसाइड नोट साझा किया. अपने सुसाइड नोट में युवक ने लिखा कि ‘पत्नी तलाक देने के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रही थी, वो उसे परेशान करती थी’.

मृतक का नाम चंदन सिंह वर्मा (Chandan Singh Varma) है, चंदन ने सुसाइड से पहले ये नोट फेसबुक पर साझा किया था, जिसमें उसने अपनी पत्नी कल्पना वर्मा (Kalpana Varma) पर आरोप लगाते हुए लिखा था कि पत्नी कल्पना उसे परेशान करती थी और तलाक देने के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रही थी. जब चंदन के दोस्तों और रिश्तेदारों ने बुधवार को फेसबुक पर चंदन का सुसाइड नोट देखा, तो उन्होंने तुरंत उसे फोन करना शुरू कर दिया, लेकिन उसने कॉल का कोई जवाब नहीं दिया, उनमें से कुछ उसके घर पहुंचे और जहां ताला लगा हुआ था, इसके बाद दोस्तों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें: कारगिल को श्रीनगर से जोड़ेगी जोजिला सुरंग, आज फर्स्ट ब्लास्ट से शुरू निर्माण कार्य

पत्नी पर आईपीसी की धारा 306 के तहत FIR दर्ज

जब दरवाजा खोला गया तो सब आवाक रह गए, चंदन अपने बिस्तर पर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था. उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया और बाद में बरेली के एक हाईयर सेंटर में रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. दोनों की साल 2014 में शादी हुई थी.

स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) कोतवाली पुलिस स्टेशन प्रवेश सिंह (Pravesh Singh) ने कहा, ‘हमने शव को ओटोप्सी के लिए भेज दिया है और उसकी पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत FIR दर्ज कर ली है. हमारे पास सबूत के तौर पर सुसाइड नोट मौजूद है और हम इसी के आधार पर जांच करेंगे.’

ये भी पढ़ें: ‘लाल इश्क’ पर लहंगा पहन प्रिया प्रकाश वारियर ने किया मस्त डांस, खूबसूरती के लोग हुए कायल