दिव्यांग के साथ पुलिसकर्मी की बर्बरता, पहले की पिटाई फिर दिया धक्का, गर्भवती पत्नी लगाती रही मदद की गुहार

कन्नौज पुलिस (kannauj police) के एसपी ने मामले पर संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा है कि दिव्यांग व्यक्ति के साथ हुई इस घटना को हमने गंभीरता से लिया है. फिलहाल पुलिसकर्मी को लाइन अटैच कर दिया गया है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 8:05 pm, Fri, 18 September 20

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक पुलिसकर्मी द्वारा दिव्यांग युवक की पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिस वाला दिव्यांग युवक का हाथ पकड़कर कर उसे थाने में लाता है और फिर अचानक उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा देता है. इस दौरान थाने में अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद रहते हैं. बताया जा रहा है कि यह मामला कन्नौज के सौरिख के सदर बाजार का है.

सामाजिक कार्यकर्ता योगिता ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. इसके जवाब में कन्नौज पुलिस के एसपी ने मामले पर लिए गए संज्ञान को बताया है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग व्यक्ति के साथ हुई इस घटना को हमने गंभीरता से लिया है. फिलहाल पुलिसकर्मी को लाइन अटैच कर दिया गया है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिव्यांग सुदीप का कहना है कि नादेमऊ चौराहे पर रिक्शा रोका तो सामने से ट्रक आ गया. उसने दूसरी ओर से रिक्शा निकालने का प्रयास किया तो वहां खड़े सिपाही केपी सिंह ने रिक्शा हटाने के लिए कहा. उसने जगह मिलते ही रिक्शा आगे बढ़ाने की बात कही तो सिपाही नाराज होकर अभद्रता करने का लगा. सुदीप ने बताया कि मना करने पर सिपाही ने धक्का-मुक्की शुरू करते हुए मारापीटा, जिससे उसके मुंह से खून निकलने लगा.

वहीं सिपाही केपी सिंह का कहना है कि चौराहे पर दिव्यांग रिक्शे से सवारी उतार रहा था, इससे जाम लग रहा था. मना किया तो अभद्रता करने लगा और वर्दी भी पकड़ ली.