कोझिकोड विमान हादसे में जान गंवाने वाले को-पायलट अखिलेश के घर गूंजी किलकारी, पत्नी ने दिया बेटे को जन्म

पति के देहांत के बाद मेघा के लिए खुद को संभाल पाना मुश्किल था. इसलिए गर्भावस्था (Pregnancy) के शुरुआती दिनों में मेघा केरल के चिकित्सकों की देखरेख में थीं, लेकिन करीब तीन माह पहले मथुरा (Mathura) आ गई थीं.

केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे (Kozhikode Airport) पर 7 अगस्त को हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया (Air india) के विमान के दिवंगत को-पायलट अखिलेश शर्मा की पत्नी ने शनिवार को एक बेटे को जन्म दिया. बेटे के जन्म से अखिलेश के परिवार में खुशियों का माहौल है. दुबई से केरल आते समय कोझिकोड हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण को-पायलट अखिलेश शर्मा का निधन हो गया था.

पति के देहांत के बाद मेघा के लिए खुद को संभाल पाना मुश्किल था. इसलिए गर्भावस्था के शुरुआती दिनों में मेघा केरल के चिकित्सकों की देखरेख में थीं, लेकिन करीब तीन माह पहले मथुरा आ गई थीं. तब से उनका नयति हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. नयति हॉस्पिटल ने एक बयान में बताया कि मेघा ने शनिवार दोपहर को बेटे को जन्म दिया. बच्चे का वजन 2.75 किलोग्राम है. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और जल्द ही उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

परिजन और डॉक्टर रख रहे थे मेघा का ख़ास ध्यान

पति के देहांत के बाद परिजनों के अलावा डॉक्टर भी मेघा का विशेष ध्यान रख रहीं थीं. गर्भ में पल रहे बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर नयति अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रीति भदौरिया लगातार कंसल्ट कर रही थीं. अस्पताल की कांउसलर ने भी मेघा को मानसिक तौर पर प्रोत्साहित किया.

‘अखिलेश जहां भी होगा उसे बहुत खुशी होगी’

फिलहाल मां और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं. जल्द ही उन्हें घर भेज दिया जाएगा. खुशी के इस अवसर पर कैप्टन अखिलेश के परिवारवालों ने कहा, ‘इस बच्चे के आने के बाद उनके जीवन की खुशियां वापस लौट आई हैं. हम सब बहुत खुश हैं और अखिलेश जहां भी होगा उसे आज बहुत खुशी हो रही होगी.’

 

Related Posts