बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह अरेस्ट, लखनऊ से STF ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के बलिया में गोलीकांड (Ballia Shooting) का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार हो गया है. उसे सुबह लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया है.

Dhirendra-Singh
बलिया गोली कांड: आरोपी धीरेंद्र सिंह को रिमांड में लेने के लिए अदालत में आवेदन देगी पुलिस

उत्तर प्रदेश के बलिया में गोलीकांड (Ballia Shooting) का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार हो गया है. उसे आज यानी रविवार सुबह लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया है.  प्रशासन ने धीरेंद्र सिंह उर्फ डब्लू सिंह पर 50 हजार का इनाम रखा था. अभी तक कुल 10 (4 नामजद,5 अन्य) लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. गिरफ्तार लोगों में धीरेंद्र के दो भाई भी शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, अब बलिया पुलिस लखनऊ जाकर धीरेंद्र को गिरफ्तार करेगी, फिर बलिया लेकर आएगी. फिलहाल एसटीएफ कार्यालय में में धीरेंद्र से पूछताछ की जा रही है.

इससे पहले शनिवार रात को 2 नामजद आरोपी संतोष यादव और अमरजीत यादव को गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों पर भी 50-50 हजार रुपये का इनाम था. अभी 20 अज्ञात लोग पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

बलिया हत्याकांड में ली थी शख्स की जान

बलिया के दुर्जनपुर गांव में राशन की दुकानों के आवंटन को लेकर बैठक चल रही थी. टेंट में हो रही इस बैठक में प्रशासन के लोग भी मौजूद थे. इस बीच दो गुटों के बीच झगड़े के बीच एसओ और एसडीएम के सामने ही धीरेंद्र ने एक शख्स की गोली मारकर (Ballia Shooting) जान ले ली थी. जिस शख्स की मौत हुई उसका नाम जय प्रकाश उर्फ गामा पाल (46) था.

पढ़ें – बलिया गोलीकांड: पीड़ित परिवार बोला-अनसुनी की जा रही मांग, दोषियों को हो सख़्त सज़ा

धीरेंद्र सिंह का समर्थन करके घिरे बीजेपी विधायक

इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई थी. दरअसल, धीरेंद्र सिंह बीजेपी से जुड़े थे. स्थानीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने ना सिर्फ इस बात की पुष्टि की थी बल्कि यह भी कहा था कि धीरेंद्र ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थीं. विधायक सुरेंद्र ने दावा किया था कि अगर धीरेंद्र गोली नहीं चलाते तो उनके परिवार के लोग भी मारे जा सकते थे.

इसके बाद बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह चारों तरफ से घिर गए थे. मामले को बढ़ता देखकर यूपी बीजेपी अध्यक्ष (UP BJP President) स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया हुआ है. दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सुरेंद्र सिंह का नाम लेकर बीजेपी पर हमला बोला था.

पढ़ें – पैराग्लाइडिंग कर रहे शख्स की सेल्फी स्टिक पर अचानक आकर बैठा गिद्ध, देखें ये वायरल वीडियो

Related Posts