बलिया गोलीकांड: पीड़ित परिवार बोला-अनसुनी की जा रही मांग, दोषियों को हो सख़्त सज़ा

मृतक जयप्रकाश पाल (Jai Prakash Pal) के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. परिवार के पास महज़ चौदह बिस्वा खेत हैं, वो भेड़ पालकर परिवार का खर्चा चलाता था.

Ballia
(घटनास्थल के वीडियो का स्क्रीनशॉट)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया ज़िले के दुर्जनपुर गांव में हुए गोलीकांड ने योगी सरकार की ना सिर्फ़ क़ानून व्यवस्था बल्कि पुलिस मशीनरी पर भी सवाल खड़े किए हैं. एसडीएम, सीओ और पुलिस की मौजूदगी में जिस तरह से बेख़ौफ़ अपराधी खुलेआम दिनदहाड़े गोलियां बरसाते रहे उससे इलाक़े में ख़ौफ़ है.

मृतक जयप्रकाश पाल के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. परिवार के पास महज़ चौदह बिस्वा खेत हैं, वो भेड़ पालकर परिवार का खर्चा चलाता था. परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटी और छह बेटे हैं. बेटे अभिषेक पाल का कहना है परिवार कैसे चलेगा, योगी सरकार उनको पचास लाख मुआवज़ा, एक सदस्य को नौकरी और उनकी मां को पेंशन दे. साथ ही दोषियों पर सख़्त कार्यवाही की जाए.

ये भी पढ़ें- बलिया गोलीकांड: धीरेंद्र प्रजापति का एक और भाई गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अब भी फरार

खौफ में है परिवार

बेटी सुमन का कहना है परिवार बेहद ख़ौफ़ में हैं. उनकी मांग को अनसुना किया जा रहा है, कोई ज़िम्मेदार उनकी दिक्कत को नहीं समझ रहा है. आरोपी धीरेंद्र के परिवार से उनकी कोई रंजिश नहीं थी, लेकिन उनके पिता की हत्या की गई.

आरोपियों को कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए. पुलिस ने आरोपी को पकड़ भी लिया था, लेकिन बाद में अपनी गाड़ी से ले जाकर छोड़ दिया. जयप्रकाश की पत्नी धर्मशिला अभी भी बेसुध हैं, उनके मुंह से शब्द नहीं निकल रहे हैं .भाई तेजबहादुर पाल का भी कहना है सरकार पीड़ित परिवार की मांग को जल्द पूरा करे.

गोलीकांड के आरोपियों पर 50 हज़ार का इनाम

बलिया गोलीकांड के मामले के आरोपी धीरेंद्र सिंह समेत सभी फरार आरोपियों पर 50 हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई होगी. वहीं आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थक आज रेवती थाने में एफआईआर दर्ज कराने जाएंगे. उनके साथ बैरिया के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह भी थाने जाएंगे. सुरेन्द्र सिंह ने दुर्जनपुर की घटना को लेकर कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर दूसरे पक्ष का मुकदमा नहीं लिखा गया तो रेवती थाने पर एक सप्ताह बाद हजारों लोगों की संख्या के साथ घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें-बलिया गोलीकांड: आज FIR कराएंगे फरार मुख्य आरोपी के समर्थक, BJP विधायक सुरेंद्र सिंह जाएंगे साथ!

Related Posts