बाराबंकी रेप केस: परिवार का आरोप- पुलिस ने जबरन कराया पीड़िता का अंतिम संस्कार, CBI जांच की मांग

पीड़ित परिवार (Victim Family) ने कहा कि उन्हें पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा नहीं है. उनकी बेटी के साथ गैंगरेप हुआ है. उन्होंने सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की मांग की.

बाराबंकी में दलित रेप पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद सामने आया है.

उत्तर प्रदेश (UP) के बाराबंकी में दलित रेप पीड़िता (Rape Victim) के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद सामने आया है. पीड़ित परिवार (Victim Family)  का आरोप है कि पुलिस (Police) के दबाव में आकर उन्हें बेटी को जलाकर अंतिम संस्कार (Cremation) करना पड़ा. पीड़ित पिता का कहना है कि उनके धर्म में कुंवारी लड़कियों को जलाया नहीं बल्कि दफनाया जाता है, लेकिन पुलिस ने उन पर दबाव बनाया और उन्हें जमीन देने का लालच दिया, जिसके बाद परिवार की मर्जी के खिलाफ लड़की का जबरन अंतिम संस्कार कराया गया.

पीड़ित परिवार (Victim Family) ने कहा कि पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई कर सकती थी, लेकिन उसने मामले को रफा दफा कर दिया. उन्होंने कहा कि अब उन्हें पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा नहीं है. उनकी बेटी के साथ गैंगरेप (Gang Rape) हुआ है, उल्टा पुलिस उनके और उनके रिश्तेदारों पर ही दबाव बना रही है, इसके साथ ही उन्होंने सीबीआई (CBI) जांच की मांग की.

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में दलित लड़की की रेप के बाद हत्या, खेत में मिला शव

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

परिवार का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही की वजह से उनकी बेटी के साथ यह हादसा हुआ है. परिवार ने बताया कि राजकुमार नाम का एक व्यक्ति पिछल एक साल से उनकी बेटी पर शादी का दबाव बना रहा था. पिछली दिवाली की रात उसने घर में घुसकर हथियार के बल पर परिवार को शादी कराने की धमकी दी थी, दूसरे दिन लड़की का अपहरण करने की भी कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें- यौन उत्पीड़न मामला: मध्य प्रदेश HC के फैसले के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

रेप पीड़िता के पिता ने कहा कि जब उन्होंने सतरिख थाने में आरोपी की शिकायत की, तो पुलिस ने गुंडों पर कार्रवाई करने की बजाय उल्टा पीड़ित परिवार पर ही दबाव बनाना शुरू कर दिया. और दोनों पक्षों की सुलह करा दी. पीड़िता की मां ने बताया कि आरोपी ने लड़की को जान से मारने की धमकी भी दी थी.

बुधवार को बाराबंकी जिले के एक गांव में दलित लड़की (Dalit Girl) से पहले रेप (Rape) किया गया, फिर उसकी हत्या कर दी गई. पीड़िता के पिता (Victim’s Father) ने बताया कि वह फसल की कटाई के लिए खेत में गई थी, उसी दौरान उसके साथ पहले रेप (Rape) किया गया, फिर गला घोंटकर उसकी हत्या (Murder) कर दी गई. लड़की का शव धान के खेत से बरामद किया गया.

Related Posts