कुशीनगर: पडरौना एयरपोर्ट पर दीपावली से शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, सीएम योगी ने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद क्षेत्र गोरखपुर (Gorakhpur) से लगभग 52 किलोमीटर दूर कुशीनगर जिले में स्थित इस हवाई अड्डे को पडरौना हवाईअड्डे (Airport) के रूप में भी जाना जाता है.

  • IANS
  • Publish Date - 12:28 pm, Wed, 23 September 20

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पूर्वांचल के लोगों को दीपवाली के अवसर पर तोहफा देने जा रही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दीपावली तक कुशीनगर हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय (International) उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व का उल्लेख करते हुए कहा कि यह पूरा क्षेत्र बौद्ध परिपथ का हिस्सा है. दीपावली के अवसर पर कुशीनगर से अंतरराष्ट्रीय वायु सेवा शुरू करने की योजना है. यह एयरपोर्ट विदेशी धर्मावलंबियों को सुगमता प्रदान करने वाला होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से लगभग 52 किलोमीटर दूर कुशीनगर जिले (Kushinagar Distict) में स्थित इस हवाई अड्डे को पडरौना हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है. पूर्वांचल में पडरौना काफी मशहूर इलाकों में एक है. कुशीनगर से पड़ोसी देश नेपाल की सीमा भी लगती है.

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में इस साल जून में कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में मान्यता देने का निर्णय लिया गया था. कुशीनगर देश में 29वां और यूपी में आगामी जेवर हवाई अड्डे सहित चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा. इसके विकास की चर्चा होने के बाद स्थानीय लोगों में जोश का माहौल हो गया है.